केंद्रीय मंत्री ने 10 दफे कॉल किया लेकिन नीतीश ने बात नहीं की, बिहार में नये एयरपोर्ट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था फोन

केंद्रीय मंत्री ने 10 दफे कॉल किया लेकिन नीतीश ने बात नहीं की, बिहार में नये एयरपोर्ट के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था फोन

PATNA: पटना के बिहटा में नया एयरपोर्ट बनाने में देरी से लेकर बिहार के दूसरे जिलों में एयरपोर्ट बनाने के लिए केंद्रीय केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योेतिरादित्यट सिंधिया ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कई बार फोन किया। लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से बात तक नहीं की। बीजेपी ने ये आरोप लगाया है। बीजेपी ने कहा है कि नीतीश कुमार व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए बिहार को बर्बादी के कगार पर ले जाने के लिए आमदा हैं।


बिहार को बर्बाद कर रहे नीतीश 

बीजेपी के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने आज नीतीश कुमार पर ये गंभीर आरोप लगाया। विवेक ठाकुर ने कहा कि किसी राज्य के विकास में एयरपोर्ट अहम भूमिका निभाता है. कोई राज्य कितना विकसित है ये इस बात से पता चलता है कि वहां कितने और किस कैटेगरी के एय़रपोर्ट हैं. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी संकुचित सोच से इस राज्य को काफी पीछे ढ़केल दिया है. नीतीश कुमार के कारण पटना के पास बिहटा में बनने वाले अति आधुनिक कैट 3 स्तर का इंटरनेशनल एयरपोर्ट तथा केंद्र सरकार की उड़ान परियोजना के अंतर्गत बिहार के दूसरे जिलों में बनने वाले एयरपोर्ट नहीं बन पा रहे हैं। 


केंद्रीय मंत्री से बात करने को भी तैयार नहीं

राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि वे बिहटा में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ साथ बिहार के दूसरे जिलों में हवाई अड्डों के संबंध में बात करने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने गये थे. केंद्रीय मंत्री से जब उन्होंने बिहार के एयरपोर्ट के बारे में पूछा तो उन्होंने अपना दर्द साझा किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बिहार में विकास आखिर कैसे होगा? मैंने कम से कम 10 दफे ये कोशिश की कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात हो जाये. इसके लिए मैंने खुद उनके कार्यालय में कॉल किया. लेकिन नीतीश कुमार कभी कभी फोन पर आए ही नहीं और ना ही कभी पलट कर कॉल किया. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सांसद विवेक ठाकुर से कहा कि नीतीश कुमार के इस रवैए से ही लग रहा है कि उन्हें बिहार में नये एयरपोर्ट बनवाने में कोई दिलचस्पी नहीं है। 


एयरपोर्ट के लिए जमीन नहीं दे रही नीतीश सरकार 

सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि देश में कहीं भी एय़रपोर्ट बनाने का खर्च केंद्र सरकार उठाती है. राज्य सरकार को एयरपोर्ट के लिए जमीन उपलब्ध कराना होता है. नीतीश सरकार वह भी नहीं कर रही है. पटना के बिहटा में नये इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण के लिए दूसरे चरण के जमीन अधिग्रहण का प्रस्ताव ढाई सालों से बिहार सरकार ने दबा रखा है, जबकि वहां जमीन उपलब्ध है. मुजफ्फरपुर के पताही में एयरपोर्ट चालू करने के लिए केंद्र सरकार ने 60 करोड़ रुपए जारी कर दिये हैं. लेकिन राज्य सरकार ने कुछ नहीं किया. बिहार सरकार के कारण भागलपुर, फारबिसगंज, सबेया जैसे एयरपोर्ट बंद पड़े हैं। 


सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार की सोंच ही नहीं है कि बिहार का विकास हो. बिहार के बगल में उत्तर प्रदेश सरकार ने विकास के लिए नये एयरपोर्ट बनाने में क्रांति की है. बौद्ध पर्यटकों के लिए कुशीनगर जैसे छोटे जगह पर भी एयरपोर्ट बनाया गया है. वही, उत्तर प्रदेश के जेवर में देश का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाया जा रहा है. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फॉल्स इगो, छोटी सोंच और अहंकार के कारण विकास नहीं हो पा रहा है।