केजरीवाल के मंत्री को कोर्ट से झटका, सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज

केजरीवाल के मंत्री को कोर्ट से झटका, सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका खारिज

DELHI : केजरीवाल सरकार के मंत्री को कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जमानत के लिए सीबीआई की विशेष अदालत में अर्जी लगाई थी लेकिन सीबीआई कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया है। सत्येंद्र जैन दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री हैं और फिलहाल मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में उनके ऊपर नकेल कसी हुई है।


स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में फिलहाल जेल के अंदर हैं। उनके खिलाफ केस दर्ज करते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने 30 मई को गिरफ्तार किया था। इसके पहले ईडी ने सत्येंद्र जैन के नियंत्रण वाली कंपनियों से तकरीबन 5 करोड़ की अचल संपत्ति जप्त की थी।


प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी के बाद आम आदमी पार्टी ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का मामला फिर से उठाया था। दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों के यहां छापेमारी में करोड़ों की संपत्ति के बारे में जानकारी मिली थी। प्रकाश ज्वेलर्स के यहां 2.23 करोड़ और वैभव जैन के ठिकाने पर 41.5 लाख रुपए कैश के अलावे 133 सोने के सिक्के मिले थे, तो वही प्रूडेंस स्कूल के चेयरमैन जी एस मथारू के यहां से 20 रुपए कैश मिले थे।