बिहार में चल रही गुंडा-मवाली की सरकार! कटिहार गोलीकांड पर बोली बीजेपी- ऊर्जा मंत्री को तुरंत बर्खास्त करें नीतीश.. अब वे किसी काम के नहीं

बिहार में चल रही गुंडा-मवाली की सरकार! कटिहार गोलीकांड पर बोली बीजेपी- ऊर्जा मंत्री को तुरंत बर्खास्त करें नीतीश.. अब वे किसी काम के नहीं

PATNA: कटिहार में पुलिस की गोली से दो लोगों की हुई मौत को लेकर बिहार में सियासत गर्म हो गई है। विपक्षी दल इस घटना को लेकर सरकार पर हमलावर बने हुए हैं। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा ने इसको लेकर सरकार और ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र यादव पर जोरदार हमला बोला है। जीवेश मिश्रा ने कहा है कि बिहार की सरकार में गुंडा और मवालियों का वर्चस्व बढ़ गया है और पुलिस निरंकुश हो चुकी है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को तुरंत ऐसे मंत्री को कैबिनेट से बर्खास्त करना चाहिए।


सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि कटिहार में जो लोग बिजली की मांग को लेकर धरना दे रहे थे उन्होंने उसके लिए इजाजत ली थी और करीब 29 पंचायतों के जनप्रतिनिधि प्रदर्शन में पहुंचे थे। इतनी बड़े प्रदर्शन को कंट्रोल करने के लिए सरकार ने सिर्फ 10 पुलिसकर्मियों को तैनात किया था। धरना प्रदर्शन की सुरक्षा की जिम्मेवारी भी सरकार की थी। राज्य में सुखाड़ की स्थिति है, पटवन के लिए बिजली नहीं मिल रही है। किसानों की फसल बर्बाद हो रही है और अगर वे बिजली की मांग कर रहे हैं तो इसमें गलत क्या है? सरकार बिजली देने के बजाए गोली दे रही है।


उन्होंने कहा कि दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, इसपर कार्रवाई करने के बजाय ऊर्जा मंत्री का बयान आता है कि जो बदमाशी करेगे उसे गोली मारी जाएगी। तीन लोगों को गोली लगी, दो की मौत हो गई और मंत्री इस तरह का बयान देते हैं, यह तो निर्लजता की हद हो गई। नीतीश कुमार को तुरंत संज्ञान लेते हुए ऐसे मंत्री को कैबिनेट से बर्खास्त करना चाहिए। जिस परिवार के लोगों की जान गई है उसके एक सदस्य को सरकार सरकारी नौकरी दे ताकि उनका भरण पोषण हो सके। इसके साथ ही एक-एक करोड़ रुपया मुआवजा के तौर पर सरकार को देना चाहिए।


जीवेश मिश्रा ने कहा कि सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाले लोगों के ऊपर लाठी बरसाना सरकार की नियती बन गई है। नीतीश कुमार अब लाठी और गोली के बल पर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं। बिजली मंत्री का काम है बिजली देना और वे गोली दे रहे हैं। उनकी खुद की बत्ती गुल हो चुकी है, पिछली बार तो जैसे तैसे बच गए। बिहार के ऊर्जा मंत्री अब काम करने के लायक नहीं हैं उन्हें स्वास्थ्य लाभ लेने की जरूरत है। राजनीति का कितना नशा है कि वे जीवन के अंतिम पड़ाव में भी पद से हटना नहीं चाहते हैं। बिजली उपलब्ध होने के बावजूद बिहार के लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है, इसकी समीक्षा करने के बजाए लोगों को गोली मारने की बात कह रहे हैं।