कन्हैया की रैली में 10 साल के मासूम ने दी मोदी सरकार को चुनौती, नारों से गूंज उठा गांधी मैदान, देखें VIDEO

कन्हैया की रैली में 10 साल के मासूम ने दी मोदी सरकार को चुनौती, नारों से गूंज उठा गांधी मैदान, देखें VIDEO

PATNA : पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ महारैली में भाकपा नेता कन्हैया कुमार समेत कई दिग्गजों ने सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। CAA, NRC और NPR के विरोध में आयोजित महारैली में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला गया। दिग्गजों के बीच एक दस साल के मासूम ने विरोध का ऐसा जज्बा दिखाया कि उसमें जूनियर कन्हैया का अश्क दिखने लगा।


दस साल के मासूम मुनीद ने पटना के गांधी मैदान में CAA, NRC और NPR के खिलाफ गरजते हुए कहा कि मैं मोदी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक आप इसे वापस नहीं लेते हमारा विरोध जारी रहेगा। इस मौके पर मुनीद ने ऐसे नारे लगाए कि बड़े-बड़ों के छक्के छुड़ा दिए। मुनीद ने बिल्कुल कन्हैया कुमार की स्टाइल में अजादी के नारे लगाएं। इतना ही नहीं मासूम ने आजादी की कविताएं पढ़ कर लोगों का दिल जीत लिया।


मासूम मुनीद का अंजाद बड़े-बड़े को पानी पिलाने वाला था। मासूम मुनीद जिस अंदाज में मोदी सरकार पर हमला बोले रहे थे तो गांधी मैदान में जुटी भीड़ पूरी तन्मयता से उन्हें सुन रही थी। मासूम मुनीद ने जिस अंदाज में कहा कि जो तुम ने दोगे आजादी तो हम छीनकर लेंगे आजादी तो लोग उत्साह से भर गए। उन्होनें कहा कि मोदी सरकार लिखित दे कि वे सीएए-एनआरसी वापस ले रही है तभी ये विरोध खत्म होगा नहीं तो 25 हजार सालों में भी ये खत्म नहीं होने वाला। उन्होनें 'मेरे प्यारे वतन तू सलामत रहे' कविता सुनायी तो लोगों के रोएं फड़क उठे। मुनीद सब्जीबाग में सीएए-एनआरसी के खिलाफ विरोध में शामिल हुए थे, वे छपरा के रहने वाले हैं।