कल नहीं होगा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार, अपरिहार्य कारणों से हुआ स्थगित

 कल नहीं होगा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार, अपरिहार्य कारणों से हुआ स्थगित

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रत्येक सोमवार को जनता दरबार लगाते हैं। जनता दरबार में आए फरियादियों की शिकायतें सुनते हैं और ऑन स्पॉट समस्या का समाधान करते हैं। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में भारी संख्या में फरियादी पहुंचते हैं। 18 सितंबर यानि कल सोमवार को भी जनता के दरबार में मुख्यमंत्री का कार्यक्रम था लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे स्थगित किया गया है। 


बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार के दिन जनता दरबार लगाते हैं। जनता दरबार का लाइव प्रसारण होता है। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में लोग बड़ी उम्मीद लेकर आते हैं। लोगों को लगता है कि अब उनकी समस्या का समाधान हो जाएगा। फरियादियों को मुख्यमंत्री से मिलने का मौका मिलता है। खुद मुख्यमंत्री फरियादियों की समस्या सुनते हैं इस दौरान संबंधित विभाग के मंत्री और विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहते हैं। 


फरियादियों की शिकायत सुनने के बाद मुख्यमंत्री विभाग से जुड़े अधिकारियों को फोन कर समस्या की जानकारी देते हैं और इसका निदान निकालने की बात करते हैं। अधिकारियों से फोन पर बात करने के बाद फरियादियों को उनके पास भेजते हैं। जहां लोगों की समस्या का समाधान निकाला जाता है। कल 18 सितंबर को भी जनता दरबार होने वाली थी लेकिन किसी कारणवश जनता दरबार को स्थगित किया गया है। कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जनता दरबार स्थगित रहेगा।