कदमकुआं और नयागांव में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनाने की तैयारी, 2 जून को मिलेगी हरी झंडी

कदमकुआं और नयागांव में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर बनाने की तैयारी, 2 जून को मिलेगी हरी झंडी

PATNA: पटना के दो जगहों पर अर्बन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का निर्माण होगा। इस बार नगर निगम ये काम कराएगी। इसको लेकर दो वार्डों का चयन भी कर लिया गया है। ये सेंटर वार्ड-38 में कदमकुआं के आसपास और वार्ड-48 के नयागांव व नंदनगर कॉलोनी में खुलेंगे। दो जून को निगम की स्थायी समिति की बैठक होगी, जिसमें इसको हरी झंडी मिलेगी। 


वहीं पटना के रोड, चौक, तालाब और पार्क के नए सिरे से नामकरण का भी प्रस्ताव बैठक में पास किया जाएगा। स्टेशन रोड और जमाल रोड के बीच पुल के नीचे शिव मंदिर के पास डॉ. विजय कुमार चौधरी के नाम पर चौक का नामकरण होगा।


वार्ड-15 के अंतर्गत कच्ची तालाब का नाम साकेत सरोवर रखा जाएगा। वार्ड-44 के अंतर्गत हनुमान नगर एलआईजी में स्थित पार्क का नाम श्यामदेव सिंह स्मृति पार्क होगा। वार्ड-22 बी में अन्नपूर्णा भवन के आगे स्थित शिव मंदिर से जहां मुख्य सड़क मिलती है, इस सड़क का नामांकरण अन्नपूर्णा पथ किया जाएगा। 


दो जून को होने वाली बैठक में वार्डों के विकास की करीब 40 योजनाओं को स्वीकृति मिलेगी। वार्ड-66 में हाई यिल्ड बोरिंग लगेगी। वार्ड-38 में उच्च प्रवाह बोरिंग लगाने के लिए जगह बदलने को लेकर मंज़ूरी मिल सकती है। वार्ड-48 के बारी पथ में नवनिर्मित उच्च प्रवाह जलकूप से गांधी चौक तक और नफिस कॉलोनी में मिसिंग जलापूर्ति पाइपलाइन विस्तार और सैदपुर मंदिर के पास क्षतिग्रस्त पाइपलाइन को बनाये जाने को भी मंज़ूरी मिलेगी।