कभी वीडियो तो कभी ऑडियो वायरल, आखिर चिराग के साथ बैठे हैं कितने विभीषण?

कभी वीडियो तो कभी ऑडियो वायरल, आखिर चिराग के साथ बैठे हैं कितने विभीषण?

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी में चल रही मौजूदा उठापटक के बीच एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान का एक ऑडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल ऑडियो में चिराग पासवान की बातचीत उन्हीं की पार्टी के एक नेता से हो रही है. बताया जा रहा है कि ऑडियो चिराग पासवान और पार्टी के युवा विंग के नेता संजीव सरदार के बीच हुई बातचीत का है. एलजेपी में शुरू हुई खींचतान के बाद संजीव सरदार चिराग पासवान ने बातचीत की थी और यही बातचीत अब सोशल मीडिया पर ऑडियो क्लिप के तौर पर वायरल हो चुकी है.


ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि चिराग पासवान की निजी बातचीत सोशल मीडिया पर वायरल हुई हो. इसके पहले चिराग पासवान का एक वीडियो भी बीते साल वायरल हुआ था. उनके पिता स्वर्गीय रामविलास पासवान के निधन के बाद जब चिराग पार्टी कैंपेन के लिए एक वीडियो शूट कर रहे थे. उस वक्त शूटिंग की मेकिंग से जुड़ा वीडियो किसी ने वायरल कर दिया. उस वक्त भी यह सवाल उठे थे कि आखिर चिराग पासवान के साथ किसने कैसे विश्वासघात किया. अब एक बार फिर चिराग पासवान का ऑडियो मौजूदा सियासी संकट के बीच विवाद हुआ है.


ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि कभी वीडियो तो कभी ऑडियो वायरल के जरिए चिराग पासवान को हर बार किसी विभीषण का सामना क्यों करना पड़ता है? आखिर चिराग जिस पर भरोसा करते हैं. वही, उन्हें कच्चा क्यों दे जाता है. ताजा वायरल ऑडियो में संजीव सरदार और चिराग पासवान के बीच जो बातचीत सुनाई पड़ रही है. उसमे संजीव सरदार यह दावा करते नजर आ रहे हैं कि वह दलित हॉस्टल से समर्थकों को लेकर उनके साथ खड़े हो जाएंगे. इतना ही नहीं वायरल ऑडियो में पारस खेमे के लोगों का विरोध करने की प्लानिंग से जुड़ी बातचीत भी सुनाई पड़ती है. हालांकि वायरल ऑडियो की सत्यता की पुष्टि की फर्स्ट बिहार नहीं करता है. लेकिन बावजूद इसके अब इस वायरल वीडियो ने चिराग के विरोधियों को उन पर हमला बोलने का मौका जरूर दे दिया है.


एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान की बातचीत शीर्षक से होने का दावा किया जा रहा है. दरअसल वह संजीव सरदार है. संजीव सरदार युवा विंग एलजीपी के नेता है और उन्होंने युवा एलजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ पशुपति कुमार पारस के पटना पहुंचने पर एलजीपी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया था. इस दौरान पुलिस एलजेपी के एक नेता अमर आजाद को हिरासत में लेकर एयरपोर्ट थाने भी पहुंची थी. बाद में अमर आजाद को पुलिस ने छोड़ दिया था.


संजीव सरदार को सांसद वीणा देवी के परिवार का बेहद करीबी बताया जाता है. एलजेपी सूत्रों के मुताबिक के संजीव सरदार ने वीना देवी की बेटी कोमल सिंह के विधानसभा चुनाव लड़ने के दौरान गायघाट विधानसभा में कैंप भी किया था. ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि कभी वीडियो तो कभी ऑडियो वायरल के जरिए चिराग पासवान को हर बार किसी विभीषण का सामना क्यों करना पड़ता है? आखिर चिराग जिस पर भरोसा करते हैं. वही, उन्हें कच्चा क्यों दे जाता है.