J &K की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने पटना साहिब गुरुद्वारे में टेका मत्था, कहा - बिहार आकर खुश हूं

J &K की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती ने पटना साहिब गुरुद्वारे में टेका मत्था, कहा - बिहार आकर खुश हूं

PATNA : विपक्षी एकता की मीटिंग में शामिल होने पटना पहुंची जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती आज  अचानक से पटना साहिब स्थित गुरुद्वारा पहुंच गई है। इस दौरान उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा आकर ऐसा लगा कि भारत एक ऐसा देश है जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी एक हैं। उन्होंने कहा कि बिहार में आकर काफी खुश हूं। 


दरअसल, बिहार में कल आयोजित हुई विपक्षी एकजुटता की बैठक में भाग लेने के लिए गुरुवार को जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम व पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती पटना पहुंचीं थी। मुफ़्ती पटना आने के बाद सबसे पहले नालंदा के इस्लामपुर प्रखंड की बेशवक पंचायत के कश्मीरीचक गांव पहुंची। वहां महबूबा मुफ्ती ने किंग ऑफ कश्मीर नाम से विख्यात सुल्तान युसुफ शाह चक के मजार पर चादरपोशी की। मजार की जर्जर हालत को देखकर महबूबा मुफ्ती ने चिंता जताई। इसके अब अब आज वो पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंची है। जहां सिखों के दसवें गुरु के सामने मत्था टेका है और देश के लिए अमन - चैन की विनती की है। 


वहीं, विपक्ष के एक दर्जन से अधिक राजनीतिक दलों ने अगले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर चुनाव लड़ने का शुक्रवार को संकल्प लिया। विपक्षी दलों की अगली बैठक जुलाई में शिमला में होगी, जहां साझा एजेंडा तय करने के साथ ही राज्यवार रणनीति पर फैसला होगा।  विपक्षी दलों की बैठक के बाद नीतीश कुमार ने विपक्षी नेताओं के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में  कहा कि काफी अच्छी मुलाकात हुई। एक साथ चुनाव लड़ने और सब तरह की सहमति हो गई है। वहीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हमारी कोशिश यह रहेगी कि हम गांधी के मुल्क को 'गोडसे का मुल्क' नहीं बनने देंगे।