मांझी के लिए JDU ने बिछाया रेड कार्पेट, नीतीश का नेतृत्व कबूलने वालों का स्वागत

मांझी के लिए JDU ने बिछाया रेड कार्पेट, नीतीश का नेतृत्व कबूलने वालों का स्वागत

PATNA : महागठबंधन छोड़ने का मन बना चुके पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के लिए जेडीयू ने रेड कारपेट पर बिछा दिया है। जेडीयू ने मांझी की तरफ से दिए गए संकेतों का स्वागत करते हुए कहा है कि अगर जीतन राम मांझी जेडीयू में आते हैं तो यह अच्छी बात होगी। नीतीश कैबिनेट के मंत्री और जेडीयू नेता अशोक चौधरी ने कहा है कि जीतन राम मांझी घर वापसी की संभावनाओं का स्वागत किया है।


अशोक चौधरी ने कहा है कि जीतन राम मांझी बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और वह दलितों के एक बड़े नेता हैं अगर वह आते हैं तो उनका स्वागत होगा। अशोक चौधरी ने कहा है कि मांझी अगर वापस आते हैं तो यह उनके लिए घर वापसी जैसा होगा। इतना ही नहीं अशोक चौधरी ने यह भी कहा है कि नीतीश कुमार के मजबूत नेतृत्व में बिहार के नेताओं को अपना भविष्य नजर आ रहा है इसीलिए वह साथ आ रहे हैं। 



बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन में जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एक बार फिर से पाला बदलेंगे।  मांझी विधानसभा चुनाव के पहले महागठबंधन का साथ छोड़कर  एनडीए में वापसी करेंगे। मांझी ने महागठबंधन में कोआर्डिनेशन कमेटी के गठन को लेकर जो डेडलाइन तय की है उसके बाद वह अपना अगला कदम बढ़ाएंगे। 


JDU में विलय के मुद्दे पर चर्चा के लिए जीतन राम मांझी ने अपने नेताओं की बैठक बुलाई है। जीतन राम मांझी ने खुद इस बात का संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव किसी की बात नहीं सुन रहे हैं तो ऐसे में राजनीति संभावनाओं का खेल है। नीतीश कभी बीजेपी के विरोधी रहे और लालू सहयोगी, तो मुझ पर सवाल क्यों? इसका साफ मतलब है कि जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से  NDA में वापसी करने की तैयारी में हैं।