अपनी सीट पर वोटिंग होने के बाद मांझी ने चलाई पतवार, बोले.. शराबबंदी कानून की समीक्षा जरूरी

अपनी सीट पर वोटिंग होने के बाद मांझी ने चलाई पतवार, बोले.. शराबबंदी कानून की समीक्षा जरूरी

PATNA : विधानसभा चुनाव के ठीक पहले एनडीए में एंट्री लेने वाले जीतन राम मांझी पहले चरण की वोटिंग टक्कर नीतीश कुमार की जमकर तारीफ कर रहे थे. लेकिन पहले चरण में इमामगंज विधानसभा सीट सहित मखदुमपुर सीट पर वोटिंग खत्म होने के बाद मांझी के तेवर अब बदलने लगे हैं. जीतन राम मांझी खुद इमामगंज सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जबकि उनके दामाद देवेंद्र मांझी मखदुमपुर और उनकी समधन ज्योति बाराचट्टी से चुनाव मैदान में है और इन सभी चीजों पर पहले चरण में वोट पड़ चुके हैं.

पहले चरण की वोटिंग खत्म होने के बाद मांझी पर से दबाव कम हो गया है पर यही वजह है कि वह अब खुलकर तमाम मुद्दों पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर मांझी ने नए सिरे से बयान दिया है. मांझी ने कहा है कि शराब बंदी कानून की समीक्षा करने की जरूरत है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि शराबबंदी कानून के कारण बड़ी तादाद में लोग गिरफ्तार हुए हैं. जिनमें बेकसूर लोग भी शामिल हैं

जेडीयू के साथ आने से पहले भी जीतन राम मांझी जब महागठबंधन में थे तो वह शराबबंदी कानून की आलोचना करते थे. इसके अलावे वह कई बार कह चुके हैं कि मजदूर दिन भर काम करते हैं वह रात में थोड़ा शराब पीते हैं जिससे उनकी थकान मिट सके, लेकिन अब मांझी नीतीश कुमार के साथ आकर उनके ही ड्रीम प्रोजेक्ट पर सवाल उठाने लगे हैं.