जीतन राम मांझी को एक्जिट पोल पर भरोसा नहीं, उठाया कई सवाल

जीतन राम मांझी को एक्जिट पोल पर भरोसा नहीं, उठाया कई सवाल

PATNA: एनडीए के साथी और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को बिहार चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं है. मांझी ने एग्जिट पोल पर कई सवाल उठाया है. 

हम पार्टी प्रमुख मांझी ने कहा कि एक्जिट पोल खुद अपने आप में संदेहास्पद स्थिति में हैं. जैसे दानापुर से जेडीयू को चुनाव जीता हुआ दिखाया जा रहा है जबकि वहां जेडीयू के प्रत्याशी ही नहीं. शाहपुर से सीपीआई को चुनाव जीता हुआ दिखाया जा रहा है. जबकि सीपीआई के प्रत्याशी ही नहीं. ऐसे कई और सीट भी है.


जेडीयू के साथ मांझी का गठबंधन

विधानसभा चुनाव से पहले जीतन राम मांझी महागठबंधन में थे, सीटों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रेशर आरजेडी पर बना रहे थे, लेकिन तेजस्वी यादव ने कोई भाव नहीं दिया. फिर पाला बदलकर वह एनडीए में आ गए. मांझी का गठबंधन जेडीयू के साथ हुआ. जिसके बाद सीट बंटवारे में जेडीयू ने अपने हिस्से से मांझी को सात सीट दिया. 


एग्जिट पोल में महागठबंधन सरकार बनाने के करीब

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कई चैनलों का एग्जिट पोल आया है. जिसमें महागठबंधन को सरकार बनाने के करीब बताया जा रहा है. रिपब्लिक न्यूज़ के एग्जिट पोल में महागठबंधन के खाते में 118 से 138 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. एनडीए के खाते में कुल 91 से 117 सीटें मिल रही हैं. यानी कि इसबार चुनाव में सीएम नीतीश की सत्ता जाती हुई दिख रही है. चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 5 से 8 सीट मिल रही है जबकि अन्य के खाते में 3 से 8 सीटें जाती हुई दिख रही हैं. उधर एबीपी न्यूज़ के सी-वोटर सर्वे के मुताबिक महागठबंधन को 108 से लेकर 131 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं. वहीं दूसरी ओर एनडीए के खाते में 104 से 128  सीटें आती हुई दिख रही हैं. लोक जनशक्ति पार्टी को इस चुनाव में सिर्फ 1 से 3 सीट आने की उम्मीद है. जिसके बाद आरजेडी और अलर्ट हो गई है.