जिस बेटे के लिए छठी मईया से मन्नत मांगी, उसी ने ले ली जान

जिस बेटे के लिए छठी मईया से मन्नत मांगी, उसी ने ले ली जान

ARARIA: चार दिनों तक चलने वाले लोक आस्था का महापर्व छठ का समापन आज हो गया और आज ही के दिन एक कलयुगी बेटे ने अपनी सगी मां की हत्या कर दी। यह वही मां थी जिसे भगवान ने तीन बेटियां दी लेकिन जब बेटा नसीब नहीं हुआ तब महिला ने छठी मईया से बेटा मांगा। उसकी मांग छठ मईया ने पूरी भी की। महिला को पुत्ररत्न की प्राप्ति हुई लेकिन आज उसी इकलौते बेटे ने उसका कत्ल कर दिया। 


कलयुगी बेटे की इस करतूत से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है वहीं इलाके के लोग भी काफी हैरान हैं। इलाके में इस घटना की खूब चर्चा हो रही है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।


घटना अररिया के फारबिसगंज के ढोलबज्जा का है जहां छठ पूजा का समापन होते ही एक कलयुगी बेटे ने लकड़ी से हमला कर अपनी बुजुर्ग मां की हत्या कर दी। बहू और बेटी के बीच हो रहे झगड़े को सुलझाने वो गयी हुई थी तभी इकलौते बेटे ने उसकी गर्दन पर लकड़ी से हमला कर दिया। हमला किये जाने के बाद बुजुर्ग मां वही गिर पड़ी और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गयी। 


मृतका की पहचान विद्यानंद पासवान की 65 वर्षीय पत्नी शमली देवी के रूप में हुई है। बुजुर्ग महिला का इकलौता बेटा नीरज पासवान मजदूरी का काम करता है। नीरज ने दो शादियां कर रखी है। अक्सर किसी ना किसी बात को लेकर शराब के नशे में उसका बेटा घर में झगड़ा किया करता था।   


आज भी बहू और बेटी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। मामले को सुलझाने गयी मां पर नीरज ने लकड़ी के डंडे से हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी ।  पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वही पूरे मामले की छानबीन फिलहाल पुलिस कर रही है।