झारखंड वालों को बड़ी राहत: डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात, हड़ताल को लेकर लिया निर्णय

झारखंड वालों को बड़ी राहत: डॉक्टरों ने स्वास्थ्य मंत्री से की मुलाकात, हड़ताल को लेकर लिया निर्णय

RANCHI: झारखंड में डॉक्टर के कई संगठन 13 मार्च को हड़ताल पर जाने वाले थे. लेकिन राज्य सरकार के साथ शनिवार को हुई बैठक के बाद चिकित्सकों के विभिन्न संगठनों ने 13 मार्च को अपनी प्रस्तावित हड़ताल वापस ले ली. वही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन झारखंड के सचिव डॉ. प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि चिकित्सकों के संगठनों के प्रतिनिधियों ने शनिवार को दिन के दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात की. इस दौरान उनसे कई मुद्दों पर चर्चा भी की. 


इन मुद्दों में डॉक्टरों की उनके कार्यस्थलों पर सुरक्षा के लिए ‘नैदानिक स्थापन अधिनियम’ में संशोधन शामिल है. सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ हमारी ये बैठक सार्थक रही. हमने देखा कि सरकार हमारी मांगों को लेकर गंभीर है. बता दें स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड मेडिकल सर्विस एसोसिएशन और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की राज्य इकाई के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. जहां ये संगठन ‘नैदानिक स्थापन अधिनियम’ में संशोधन के साथ कार्यस्थल पर अधिक सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.


स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि सरकार मुद्दों के रचनात्मक समाधान  के लिए काम कर रही है. वहीं दूसरी तरफ प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि डॉक्रटरों की इस बैठक में 13 मार्च को प्रस्तावित हड़ताल वापस लेने का फैसला किया गया. बता दें कि बार- बार  डॉक्टरों के ऊपर हो रहे हमलों के विरोध में डॉक्टरों ने प्रदेश में 1 मार्च को एक दिन के लिए सेवाओं का बहिष्कार कर दिया था. साथ ही  डॉक्टरों की ओर से 5 मार्च को प्रदेश में कैंडल मार्च भी निकाला  गया था