झारखंड पुलिस के हत्थे चढ़ा PLFI का हार्डकोर नक्सली, लंबे समय से दे रहा था चकमा

झारखंड पुलिस के हत्थे चढ़ा PLFI का हार्डकोर नक्सली, लंबे समय से दे रहा था चकमा

LOHARDAGA: खबर झारखंड के लोहरदगा से आ रही है, जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर PLFI के एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली पर बम ब्लास्ट और पोस्टरबाजी और लेवी वसूलने के लिए कारोबारियों को धमकाने का का आरोप है। विकास साहू हत्याकांड में भी संलिप्त इसकी संलिप्तता रही है। पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।


गिरफ्तार नक्सलीकी पहचान कुड़ू थाना क्षेत्र के हेंजला कालिपुर निवासी कोल्हा राम के बेटे बालक राम उर्फ दिलीप राम उर्फ कबीर राम के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि बालक राम लोहरदगा के कुड़ू थाना अंतर्गत मकांदु स्थित क्रशर प्लांट में पोस्टरबाजी, बम फोड़ने और लेवी के लिए व्यवसायियों को धमकाने का काम करता था। एसपी आर रामकुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली ने क्रशर प्लांट में पोस्टरबाजी एवं बम विस्फोट कर दहशत फैलाने का काम किया था।


गुप्त सूचना के आधार पर एसआईटी टीम ने नक्सली बालक राम को छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस ने बम बनाने का सामान और धमकी भरा पर्चा बरामद किया है। बालक राम विकास साहू की हत्या जैसे कई संगीन कांडों को अंजाम दे चुका है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार पीएलएफआई उग्रवादी को जेल भेज दिया गया है। इसके पास से एक काला रंग का बैग मिला है, जिसमें कई आपत्तिजनक सामान मिले हैं।