झारखंड: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर भारी बवाल, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

झारखंड: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर भारी बवाल, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

HAZARIBAG: खबर झारखंड के हजारीबाग से आ रही है, जहां पुलिस कस्टडी में युवक की कथित मौत के बाद भारी बवाल हुआ है। मृतक के परिजनों और स्थानीय लोगों ने हजारीबाग- धनबाद रोड को जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से युवक की मौत हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की हालांकि गुस्साए परिजन मानने को तैयार नहीं थे।


मृतक की पहचान 22 वर्षीय मो. असफाक खान के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि असफाक मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। पुलिस ने असफाक को चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। सोमवार की देर शाम पुलिस उसे गिरफ्तार कर बरही थाना ले आई थी। पुलिस ने करीब 24 घंटे तक असफाक को थाने की हाजत में बंद रखा और मंगलवार को सुबह 11 बजे पुलिस उसे अस्पताल में भर्ती कराकर वहां से चली गई थी। जैसे ही इस बात की जानकारी असफाक के परिजनों मिली वे भागे भागे अस्पताल पहुंचे लेकिन तबतक उसकी मौत हो चुकी थी।


घटना से गुस्साए परिजनों और अन्य ग्रामीणों ने हजारीबाग-धनबाद रोड जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। परिजनों का आरोप है कि हाजत में असफाक की बुरी तरह से पिटाई की गई जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। फिलहाल इस मामले में पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है। वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।