झारखंड: PLFI के नक्सलियों ने जेसीबी को जलाया, लेवी की मांग को लेकर वारदात को दिया अंजाम

झारखंड: PLFI के नक्सलियों ने जेसीबी को जलाया, लेवी की मांग को लेकर वारदात को दिया अंजाम

LATEHAR: पुलिस और सुरक्षा बलों की तरफ से लगातार अभियान चलाए जाने के बावजूद झारखंड में नक्सलियों को उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। बेखौफ नक्सली एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। ताजा मामला लातेहार से सामने आया है, जहां पीएलएफआई संगठन के नक्सलियो ने सड़क निर्माण में लगे जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। घटना मनिका थाना क्षेत्र के साधवाडीह गांव की है।


जानकारी के मुताबिक, मनिका थाना क्षेत्र के साधवाडीह गांव में रविवार की देर रात करीब एक बजे पीएलएफआई के नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तब तक नक्सली जंगल में भाग गए थे। इस दौरान जेसीबी मशीन पूरी तरह से जलकर खाक हो गया।


बताया जा रहा है कि नक्सलिओं ने जेसीबी मशीन पर डीजल छिड़ककर उसमें आग लगा दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली जंगल की तरफ भाग निकले। लेवी की मांक को लेकर नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। भागने से पहले नक्सली घटनास्थल पर पर्चा छोड़कर गए हैं जिसमें पीएलएफआई ने जेसीबी को जलाने की जिम्मेवारी ली है। पर्चा में लिखा गया है कि बिना संगठन के आदेश से काम करने वाले को बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा।