झारखंड में ठप रहेगा आज पूरा हेल्थ सिस्टम, डॉक्टर कामकाज से रहेंगे दूर, यह है वजह

झारखंड में ठप रहेगा आज पूरा हेल्थ सिस्टम, डॉक्टर कामकाज से रहेंगे दूर, यह है वजह

RANCHI: झारखंड के सरकारी और निजी सभी डॉक्टर सुरक्षा की मांग को लेकर आज पूरे राज्य में कार्य बहिष्कार का ऐलान किया है. यह आंदोलन राज्य भर में रहेगा. IMA  और झासा डॉक्टरों पर लगातार हो रहे हमले के खिलाफ गोलबंद हैं. इस दौरान मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर सभी डॉक्टर इमरजेंसी छोड़ सभी तरह की चिकित्सा सेवाओं से खुद को दूर रखेंगे. बता दे इस दौरान हॉस्पिटल में मिलनेवाली आपातकालीन सेवाएं प्रसव, पोस्टमार्टम और पूर्व की तारीख में तय आवश्यक ऑपरेशन किए जाएगे.


IMA  और झारखंड चिकित्सा सेवा संघ की ओर से कहा गया है कि अगर डॉक्टरों पर हमले और दुर्व्यवहार की घटनाओं पर सरकार ने तत्काल एक्शन नहीं लिया, तो डॉक्टर बेमियादी हड़ताल जैसा निर्णय लेने को बाध्य होंगे. एसोसिएशन ऑफ हेल्थ केयर प्रोवाइडर इंडिया झारखंड चैप्टर के अध्यक्ष योगेश गंभीर ने बताया कि आईएमए और झासा के आह्वान पर कार्य बहिष्कार का समर्थन करते हैं. आज ओपीडी सेवाओं को ठप रहेगा. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार, प्रताड़ना और हिंसक घटनाओं से हम सभी आहत है. 


वही आईएमए वीमेंस विंग की राष्ट्रीय सह अध्यक्ष डॉ भारती कश्यप ने बोला कि जब हर राज्यों में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट लागू है तो फिर झारखंड राज्यों में क्यों नहीं. उन्होंने कहा कि अगर इंडिया को मुस्कुराता हुआ कल चाहिए तो डॉक्टरों की समस्या का हल होना चाहिए. हमारी सुरक्षा की जिम्मेवारी सरकार की है. अफसरों और नेताओं को तानाशाही बंद करने की जरूरत है. घटना में जो भी लोग शामिल होते हैं वैसे लोगों पर कार्रवाई जरूरी है.