Jharkhand: सरहुल-रामनवमी को लेकर एक्टिव हुई रांची पुलिस, रूट में हुआ बदलाव

Jharkhand: सरहुल-रामनवमी को लेकर एक्टिव हुई रांची पुलिस, रूट में हुआ बदलाव

RANCHI: त्योहारों के इस माहौल में जिला प्रसाशन ने सरहुल और रामनवमी के मद्देनजर शांति समीति की बैठक की. बता दें आने वाले दिनों के अंदर इन दोनों पर्व में भव्य शोभायात्रा निकाली जाती है. जहां 24 मार्च को झारखंड के महत्वपूर्ण पर्व सरहुल को लेकर पूरे शहर में शोभायात्रा निकाली जाएगी. फिर 30 मर्च को रामनवमी है. जिसको लेकर रांची पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में है. 


दूसरी तरह रांची पुलिस शहर के वैसे बदमाश जिन्होंने कभी ना कभी राजधानी के माहौल को खराब करने की कोशिश की है उन सभी पर नजर रखने के साथ 107 के तहत नोटिस भी भेजा जा रहा है. मालूम हो कि 10 जून 2022 को रांची के मेन रोड में जबरदस्त हिंसा हुई थी. जिसको देखते हुए रामनवी को लेकर जिले के सांप्रदायिक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है. साथ ही उन लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है जो इस मामले संलिप्त थे. और इससे पहले मनवमी या सरहुल पूजा के दौरान वैसे लोग जिन्होंने किसी भी तरह का उपद्रव किया हो उनकी भी जानकारी ली जा रही है.


ट्रैफिक प्लान जारी 

रांची के विभिन्न इलाकों से 24 मार्च को सरहुल की शोभायात्रा निकाली जाएगी. जिस को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट चार्ट जारी किया है. इस दिन सभी प्रमुख एंट्री प्वाइंट जो शहर के मेन रोड, कचहरी चौक और सिरमटोली के आसपास के हैं, वहां कोई भी वाहन लेकर एंट्री करेंगे. और सभी जगहों पर ड्रॉप गेट लगाया जा रहा है. बता दें दोपहर एक बजे से लेकर जुलूस खत्म होने तक मेन रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. 


दूसरी तरफ गुरुवार रात 12 बजे तक शहर में भारी वाहन प्रवेश नहीं कर पाएंगे. बता दें शहर का वैलकल्पिक मार्ग हरमू रोड होगा, वही भारी वाहनों के लिए रिंग रोड को वैकल्पिक मार्ग बनाया गया है.