झारखंड में नक्सलियों का उत्पात, लेवी के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी के पोकलेन को लगाई आग

झारखंड में नक्सलियों का उत्पात, लेवी के लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी के पोकलेन को लगाई आग

SIMDEGA: झारखंड पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इस अभियान के तहत बड़ी संख्या में नक्सली पकड़े भी जा रहे हैं हालांकि बीच बीच में नक्सली अपनी मौजूदगी का एहसास भी करा रहे हैं।ताजा मामला सिमडेगा से सामने आया है, जहां नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगी कंस्ट्रक्शन कंपनी के पोकलेन को आग के हवाले कर दिया। घटना कोलेबिरा थाना क्षेत्र स्थित डुमरडीह की है।


जानकारी के मुताबिक, डुमरडीह में निर्माण कार्य में लगे विनोद कुमार जैन कंस्ट्रक्शन के पोकलेन को नक्सलियों ने शनिवार की देर रात आग के हवाले कर दिया। ग्रामीणों की मानें तो PLFI संगठन के नक्सली देर रात अचानक पहुंचे और जमकर उत्पात मचाया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीपीओ समते कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तबतक नक्सली मौके से फरार हो चुके थे।


बताया जा रहा है कि लेवी की मांग को लेकर नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस मामले के छानबीन में जुट गई है। उधर, इस घटना के बाद इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। इससे पहले बीते 19 जनवरी को भी नक्सलियों ने जलडेगा थाना क्षेत्र के ओड़गा रेलवे स्टेशन के पास निर्माण में लगी जेसीबी को आग के हवाले कर दिया था।