झारखंड में नक्सलियों का उत्पात, पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को बनाया बंधक, 3 गाड़ियों को किया आग के हवाले

झारखंड में नक्सलियों का उत्पात, पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को बनाया बंधक, 3 गाड़ियों को किया आग के हवाले

JHARKHAND: झारखंड के लातेहार और चतरा बॉर्डर पर नक्सलियों ने हमला बोलते हुए पुल निर्माण कार्य में लगी तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। जिससे इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। इस दौरान वहां काम कर रहे मजदूरों को भी बंधक बनाया। 


मामला लातेहार के बरियातू और चतरा के सिमरिया थानाक्षेत्र के कुरूमदारी गांव की है जहां मानक नदीं पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां शुक्रवार की शाम करीब 8 की संख्या में आएं नक्सलियों ने पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को पहले बंधक बना लिया फिर एक कमरे में जाकर उन्हे बंद कर दिया। नक्सलियों ने मजदूरों के मोबाइल को छीन लिया। 


नक्सलियों ने मजदूरों को यह धमकी दी कि बिना हमारे आदेश के पुल का निर्माण ना करें यदि ऐसा किया तो बुरा अंजाम भुगतना पड़ जाएगा। धमकी देने के बाद नक्सलियों ने वहां खड़े तीन वाहनों को फूंक डाला। पोकलेन, जेसीबी और टैंकर को आग के हवाले कर दिया। गाड़ियों में आग लगाने के बाद सभी नक्सली मौके से फरार हो गये। जिसके बाद मजदूरों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। वही गाड़ियों में लगी आग को बुझाने में मजदूर जुट गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी घटना की जानकारी ली। जिसके बाद इलाके में छापेमारी शुरू की गयी। इस घटना के बाद पुल निर्माण में लगे मजदूर काफी दहशत में हैं।