झारखंड में माहौल बिगाड़ने की कोशिश: शिव मंदिर में फेंका मांस का टुकड़ा, इलाके में तनाव

झारखंड में माहौल बिगाड़ने की कोशिश: शिव मंदिर में फेंका मांस का टुकड़ा, इलाके में तनाव

GUMLA: खबर झारखंड के गुमला से आ रही है, जहां स्वतंत्रता दिवस के उल्लास के बीच शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। सोमवारी के दिन अज्ञात लोगों ने शिव मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंक कर हिंसा भड़काने की कोशिश की है। इस घटना के बाद हिंदू समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। एहतियात के तौर पर पुलिस ने सुरक्षा सख्त कर दिया है।


दरअसल. गुमला शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित टोटो के शिव मंदिर में असामाजिक तत्वों ने प्रतिबंधित मांस फेंक कर माहौल खराब करने की कोशिश की है। सोमवारी के मौके पर जब लोग जलाभिषेक के लिए शिव मंदिर पहुंचे तो मंदिर परिसर में मांस का टुकड़ा देखकर दंग रह गए। यह बात देखते ही देखते जंगल में लगी आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और बड़ी संख्या में लोग शिव मंदिर पर जमा हो गए।


घटना से गुस्साए लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुमला-लोहरदगा मार्ग को जाम कर दिया और पुलिस के साथ साथ हेमंत सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हंगामे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मंदिर को साफ सुथरा कराया लेकिन लोग असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। इस घटना को लेकर लोगो में गहरा आक्रोश है और इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पुलिस हालात पर नजर बनाए हुए है।