झारखंड में कंझावला जैसा कांड, बाइक सवार 2 छात्रों को ट्रेलर ने 3 किमी तक घसीटा, दर्दनाक मौत

झारखंड में कंझावला जैसा कांड, बाइक सवार 2 छात्रों को ट्रेलर ने 3 किमी तक घसीटा, दर्दनाक मौत

RANCHI: दिल्ली के कंझावला की घटना को अभी एक महीने भी नही हुआ है कि ऐसा ही झारखंड के अनगड़ा में वारदात सामने आई है. यहां एक ट्रेलर ने आर्केस्ट्रा देखकर लौट रहे बाइक सवार तीन छात्रों को करीब तीन किमी तक घसीट दिया. इस घटना में दो छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि तीसरा छात्र बुरी तरह से घायल है. उसे नजदीकी हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. जहां से हॉयर सेंटर के लिए रैफर किया गया है. 


जानकारी के अनुसार यह घटना बुधवार कि रात अनगड़ा थाना क्षेत्र के रांची-मुरी रोड पर गोंदली पोखर पेट्रोल पंप के पास हुई है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों की पहचान अनगड़ा मासू निवासी 17 साल के आकाश महतो और 18 साल को कृष मुंडा के रूप में की है. 


इस घटना पर पुलिस ने बताया कि घायल छात्र की पहचान 18 साल रूपेश मुंडा ने निवासी कादी टोला के रूप में हुई है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के अनुसार तीनों छात्र बुधवार की रात बाइक पर सवार होकर साल्हन गांव में आयोजित नागपुरी आर्केस्ट्रा देखने गए थे. वापस लौटते हुए रात में करीब साढ़े 11 बजे वहां से पेट्रोल पंप के पास इनकी बाइक को ट्रेलर ने टक्कर मार दी. इस टक्कर में बाइक पर पीछे बैठा रूपेश तो गिर कर घायल हो गया, लेकिन बाकी दोनों छात्र आकाश और कृष बाइक समेत ट्रेलर में ही फंसे रह गए और ट्रेलर के साथ घिसटते चले गए. इसके बाद लगभग एक किमी की दूरी पर आकाश का तो करीब 3  किमी की दूरी पर हेसल चौक के पास कृष का बॉडी मिला. और उनकी बाइक करीब चार किमी दूर कई टुकड़ों में मिली है. पुलिस को पेट्रोल पंप से इस घटना का CCTV फुटेज मिला है. इस फुटेज के आधार पर ट्रेलर और उसके ड्राईवर की खोज कर रही है.


इस वारदात के बारे में पुलिस ने बताया कि दोनों मृत छात्र आठवीं ओर दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे थे. दोनों घर वालों को बिना बताए आर्केस्ट्रा देखने गए थे. पुलिस ने दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. दूसरी तरफ घायल रूपेश को इलाज के लिए पहले सीएचसी अनगड़ा ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार कराने के बाद रिम्स के लिए रेफर किया गया है. इस हादसे में घायल छात्र पंचायत समिति सदस्य मंदरा मुंडा का नाती है.