झारखंड में लव जिहाद: पहले हिंदू लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, अब अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा शब्बीर

झारखंड में लव जिहाद: पहले हिंदू लड़की को प्यार के जाल में फंसाया, अब अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा शब्बीर

JAMSHEDPUR: हाल के दिनों में झारखंड में लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं। मुस्लिम लड़के पहले तो अपना नाम बदलकर हिन्दू लड़कियों से दोस्ती करते हैं, फिर उन्हें धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बनाते हैं और शादी से इनकार करने वाली लड़कियों के साथ संगीन वारदातों को अंजाम दे डालते हैं। साहिबगंज की रेबिका पहाड़िन हत्याकांड से लेकर दुमका की अंकिता सिंह हत्याकांड के मामले सामने आ चुके हैं, पुलिस और सरकार लगातार हो रही ऐसी घटनाओं को रोकने का दावा करते हैं हालांकि ऐसे मामले दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। अब ताजा मामला जमशेदपुर से सामने आया है।


दरअसल, लव जिहाद से जुड़ा ताजा मामला जमशेदपुर के कदमा से सामने आया है, जहां एक मुस्लिम लड़के ने पहले तो अपना नाम समीर बता कर 14 वर्ष की लड़की से दोस्ती की, झांसे में लेकर लड़की के साथ कुछ तस्वीरें खींची और अब उसपर शादी के लिए दवाब डाल रहा है। शादी से इनकार करने पर लड़की की फोटो को वायरल करने की धमकी दे रहा है। इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों ने गुरुवार को कदमा थाने का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने थाना परिसर में जय श्री राम के नारे लगाए और आरोपी की गिरफ्तारी की।


जानकारी के मुताबिक पीड़िता लड़की जमशेदपुर के कदमा स्थित एक स्कूल में पढ़ती है। पीड़िता ने शिकायत की है कि एक माह पहले उसकी दोस्ती स्कूल के बाहर एक लड़के से हुई थी। लड़के ने अपना नाम समीर बताया था। दोनों में दोस्ती होने के बाद लड़के ने झांसे में लेकर उसके साथ में कई अंतरंगी तस्वीरों को खींच लिया था। कुछ दिन पहले ही लड़के ने अपना असली नाम शब्बीर खान बताया और लड़की पर धर्म परिवर्तन कर शादी के लिए दबाव बनाने लगा। लड़की के शादी करने से मना करने पर वह अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है।