झारखंड: जंगली हाथियों का आतंक जारी, महिला की दर्दनाक मौत, एक घायल

झारखंड: जंगली हाथियों का आतंक जारी, महिला की दर्दनाक मौत, एक घायल

RAMGADH: झारखंड में हाथियों का उत्पात कम होने का नाम नहीं ले रहा. यहां गोला वन क्षेत्र में एक बार फिर से जंगली हाथियों का आतंक शुरू हो गया है. ग्रामीणों ने बताया कि तीन हाथियों का झुंड जमकर उत्पात मचाया. इस दौरन महुआ चुन रही खोखा गांव की पूनम देवी पति चंद्रनाथ महतो को पैरों से कुचल कर मार डाला है वही एक व्यक्ति को हाथियों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया.


बता दें इससे पहले हथियों के झुंड ने पुराना सिरका निवासी रोशन लाल महतो 28 वर्ष पिता जयनंदन महतो को गंभीर रूप से घायल कर दिया है. बताया जा रहा ही कि सोमवार की सुबह चार बजे कई पास के जंगल में महिलाएं एक साथ महुआ चुनने के लिए गई थी. इसी बीच अचानक जंगली हाथी आ गए. अंधेरा होने के कारण महिलाएं हाथियों को नहीं देख पाई. जब हाथी बिल्कुल सामने आया तो हाथियों को देख अन्य महिलाएं भाग निकली. लेकिन पूनम देवी भाग नहीं पायी और हाथियों ने उसे कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के शव को कब्जे में लिया.


वही घटना के बाद मृतक महिला के परिजनों को वन विभाग ने तत्काल 15 हजार रुपये का मुआवजा दिया. साथ ही शेष राशि 3 लाख 85 हजार रुपये पोस्टर्माटम सहित अन्य कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद देने का आश्वासन दिया गया.