झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ की आशंका!, हेमंत सरकार ने सभी जिलों को जारी किया अलर्ट

झारखंड में बांग्लादेशी घुसपैठ की आशंका!, हेमंत सरकार ने सभी जिलों को जारी किया अलर्ट

RANCHI: खुफिया एजेंसियों ने झारखंड में आने वाले समय में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी घुसपैठ की आशंका जताई है। इंटेलिजेंस एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद हेमंत सरकार की चिंता बढ़ गई है। सरकार ने सभी जिलों के डीसी, एसएसपी और एसपी को इसके लिए अलर्ट किया है और घुसपैठियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है। 


खुफिया इनपुट के मुताबिक, संताल परगना समेत राज्य के अन्य जिलों में बांग्लादेशी घुसपैठियों को जाली सरकारी दस्तावेजों के आधार पर वोटर लिस्ट में नाम जोड़वाने के साथ ही उन्हें बसाने की कोशिश की जा रही है। खुफिया एजेंसियों ने इसे देश और राज्य के लिए खतरा बताते हुए इसकी निगरानी पर जोर दिया है। झारखंड सरकार की विशेष शाखा की तरफ से जारी पत्र के बाद रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने सभी बीडीओ, सीओ, थानेदार को निर्देश दिया है कि वे अपने अपने इलाके में बांग्लादेशी घुसपैठियों से संबंधित जांच कर इसकी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।


डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने अनुमंडल पदाधिकारी, सदर एवं बुण्डू को अपने क्षेत्र अंतर्गत अपने पर्यवेक्षण में जांच/सत्यापन कराने एवं प्रत्येक माह में समेकित प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। विशेष शाखा की तरफ से संताल परगना क्षेत्र में बांग्लादेशी घुसपैठियों के प्रवेश, उनके सरकारी दस्तावेज तैयार कर मतदाता सूची में नाम दर्ज करने, साजिश के तहत उन्हें बसाने की बात कही गयी है। बता दें कि संताल परगना क्षेत्र में लंबे समय से बांग्लादेशी घुसपैठिए रह रहे हैं और लगातार उनका फैलाव हो रहा है। स्थानीय नेताओं और लोगों के सहयोग से वे पहचान पत्र बनवाकर जमीन की रजिस्ट्री भी करा रहे हैं।