बंगाल-बिहार के बाद झारखंड पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर पथराव के बाद भारी बवाल, SDPO समेत कई घायल

बंगाल-बिहार के बाद झारखंड पहुंची हिंसा की आग, जुलूस पर पथराव के बाद भारी बवाल, SDPO समेत कई घायल

SHAHIBGANJ: बंगाल और बिहार के बाद अब हिंसा की आग झारखंड में भी फैलने लगी है। साहिबगंज में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच भारी विवाद हो गया है। नगर थाना क्षेत्र के कुलीपाड़ा में मां हुए पथराव में एसडीपीओ समेत पुलिस के 6 जवान और अन्य लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल बन गया है। डीएम और एसपी मामले को शांत कराने की कोशिश में जुटे हैं। पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 


बताया जा रहा है कि पटनिया टोला पूजा समिति की ओर से गाजे-बाजे के साथ प्रतिमा विसर्जन जुलूस निकाला गया था। शाम पौने सात बजे जुलूस कुलीपाड़ा मोहल्ले से गुजर रहा था, तभी मीट मंडी के पास स्थित कुछ मकान की छतों से जुलूस पर पथराव शुरू कर दिया गया, जिससे वहां भगदड़ मच गई। पथराव में सदर एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के अलावा कुछ पुलिस जवान, पटनिया टोला के एक बच्चे समेत 9 से 10 लोग घायल हो गए।जुलूस में शामिल कई वाहनों के शीशे पथराव में क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इस दौरान दो बाइक को भी उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया।


घटना के दौरान मां की प्रतिमा के साथ विसर्जन जुलूस में शामिल लोग कृष्ण नगर बड़ी दुर्गा मंदिर के समीप खड़े रहे। बाद में काफी संख्या में पुलिस बल को उक्त इलाके में भेजा गया,जिसमें बड़ी संख्या में जैप जवान भी शामिल थे। स्वयं उपायुक्त रामनिवास यादव व पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा घटनास्थल पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाने बुझाने में जुटे रहे। तकरीबन 3 घंटे तक दोनों पक्षों को समझाने बुझाने के बाद पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विसर्जन जुलूस को दुर्गा मंदिर से आगे मुक्तेश्वर धाम गंगा घाट की ओर बढ़ाया गया।


पूरे मामले पर उपायुक्त रामनिवास यादव ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों के द्वारा विसर्जन जुलूस पर पत्थरबाजी की घटना को अंजाम दिया गया है। मामले की जांच करवाई जाएगी और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। घटनास्थल के आसपास के इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। हालात पर गंभीरतापूर्वक नजर रखी जा रही है।