झारखंड की 11 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है JDU, पटना में सीएम नीतीश ने की अहम बैठक, BJP की बढ़ जाएगी टेंशन

झारखंड की 11 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है JDU, पटना में सीएम नीतीश ने की अहम बैठक, BJP की बढ़ जाएगी टेंशन

PATNA: जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाने की दिशा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमाक ने पहल कर दी है। झारखंड में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू पूरी मजबूती के साथ मैदान में उतरने की रणनीति बना रही है। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने शनिवार को पटना में झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो समेत पार्टी के अन्य नेताओं के साथ बैठक की है।


दरअसल, झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में जेडीयू ने भी मैदान में उतरने का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि जेडीयू झारखंड के 11 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ सकती है। शनिवार को मुख्यमंत्री ने झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव को लेकर रणनीति तय की है। बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी पदाधिकारियों को कहा है कि वह विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं।


बैठक में शामिल होने के बाद झारखंड जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने कहा है कि वैसे तो जेडीयू झा झारखंड की सभी सीटों पर चुनाव की तैयारी कर रही है लेकिन पार्टी झारखंड में भी बीजेपी के साथ गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ेगी। सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष संजय झा बीजेपी के शीर्ष नेताओं से बातचीत कर रहे हैं।


सूत्रों के मुताबिक झारखंड प्रदेश अध्यक्ष खीरू महतो ने 11 सीटों की लिस्ट नीतीश कुमार को सौंप दिया है। ये वह सीटें हैं जहां जेडीयू का जनाधार मजबूत है। उन्होंने सरयू राय के जेडीयू के टिकट पर चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं और कहा है कि अगर सरयू राय जेडीयू में आते हैं तो पार्टी उनका स्वागत करेगी। बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज होती जा रही है और माना जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी की टेंशन बढ़ने वाली है।