झारखंड के थोक मंडी और बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, जानिए क्या है कारण

झारखंड के थोक मंडी और बाजार अनिश्चितकाल के लिए बंद, जानिए क्या है कारण

RANCHI: आज से राजधानी रांची समेत राज्य भर में खाद्यान्न से जुड़े थोक बाजार, मंडी और राइस मिल को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. बता दे झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स के आह्वान पर राज्य के सभी 28 थोक बाजार पर बुधवार से ताला लग गया. 


आपको बता दें झारखंड राज्य कृषि उपज व पशुधन विपणन विधेयक 2022 के विरोध में झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स ने 8 फरवरी से ही चरणबद्ध आंदोलन चला रखा था. सरकार से इस विधेयक  को वापस लेने कि मांग की थी. लेकिन इन मांगों का असर का असर सरकार पर नहीं हुआ. राज्य के चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष किशोर मंत्री ने बताया कि जब तक सरकार इस विधेयक को वापस नहीं लेती है तब तक अनिश्चितकालीन बंद चलेगा. आज से राज्य की सभी थोक मंडी, फल मंडी, राइस मिल समेत खाद्यान्न से जुड़े सभी थोक मंडी बंद रहेंगे.


इस विधेयक के विरोध में 8 फरवरी से ही चरणबद्ध आंदोलन चला रखा था. झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स ने राज्य सरकार से इस विधेयक को वापस लेने की मांग की थी. आज यानी 15 फरवरी की सुबह से ही झारखंड चेंबर से जुड़े सदस्यों ने राजधानी की थोक मंडियों का मुआयना करना शुरू किया और कारोबारियों से अपने थोक मंडी को बंद रखने के लिए कहा.