झारखंड के 125 करोड़ी इंजीनियर की पत्नी ने ED पर जमायी धौंस-मेरे टेबुल पर खाना मत खाओ, गंदा हो जायेगा

झारखंड के 125 करोड़ी इंजीनियर की पत्नी ने ED पर जमायी धौंस-मेरे टेबुल पर खाना मत खाओ, गंदा हो जायेगा

RANCHI: झारखंड का धन कुबेर इंजीनियर वीरेंद्र राम ED की गिरफ्त में है. उसकी अकूत संपत्ति के खुलासे के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. लेकिन ईडी की रेड के दौरान भी इंजीनियर और उसकी पत्नी का रौब कम नहीं हो रहा था. इंजीनियर की पत्नी ईडी अधिकारियों को भी हड़काने में भी पीछे नहीं रही।


बता दें कि झारखंड के जो ग्रामीण कार्य विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम की संपत्ति के खुलासे से लोग हैरान है. ईडी की रेड में खुलासा हुआ है कि इस इंजीनियर ने 125 करोड़ रुपये की अकूत संपत्ति अर्जित की है. ईडी ने वीरेंद्र राम के ठिकानों पर मंगलवार की सुबह रेड की थी. बुधवार शाम तक चली ईडी की छापेमारी में अब तक 50 लाख रुपये नगद, 1.50 करोड़ रुपये के गहने, 6 बंगले और 7 लग्जरी गाड़ियां मिली हैं।


अब इस इंजीनियर की एक और कहानी सामने आ रही है जो बताती है कि उसे और उसके परिवार को रसूख, हनक और ताकत का कितना गुमान है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारी जब वीरेंद्र राम के घर पर खाना खा रहे थे तो वीरेंद्र राम की पत्नी राजकुमारी देवी ने कहा कि यहां खाना मत खाओ, मेरा टेबल गंदा होगा।


ईडी अधिकारियों को खाने से रोका

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार की सुबह ईडी के अधिकारियों ने वीरेंद्र राम के ठिकानों पर छापा मारा तो उसकी संपत्ति देखकर हैरान रह गये थे. छापेमारी पूरे दिन चलती रही. इसी बीच अधिकारियों ने बाहर से खाना मंगवाया और तय किया कि एक-एक कर खाना खाएंगे ताकि काम भी चलता रहा. ईडी के अधिकारी वीरेंद्र राम के घर के डाइनिंग टेबल पर ही बैठकर खाना खा रहे थे तभी वीरेंद्र राम की पत्नी राजकुमारी देवी ने उन्हें खाना खाने से रोक दिया. राजकुमारी देवी ने ईडी अधिकारियों को फटकारते हुए अपमानजनक तरीके से कहा कि यहां मेरे डाइनिंग टेबल पर बैठकर मत खाओ,ये गंदा हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक इंजीनियर का डायनिंग टेबुल भी कई लाख रूपये का था. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पूरी छापेमारी के दौरान वीरेंद्र राम की पत्नी राजकुमारी देवी का व्यवहार काफी रुखा और अपमानजनक था. वह बार-बार ईडी अधिकारियों को रोकने की कोशिश कर रही थी।
 
 

बाबूलाल मरांडी ने कसा तंज

उधर बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पूछा है कि चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम ने क्या बगैर उपर की सांठगांठ के इतने पैसे कमा लिये. उन्होंने कहा कि अरबपति इंजीनियर वीरेंद्र राम के यहां छापेमारी के दौरान ईडी के अधिकारियों ने खुद का मंगाया खाना चाहा तो उन्हें डाइनिंग टेबल पर बैठकर खाने से मना कर दिया गया. उनसे ये कहगा गया कि  टेबल गंदा हो जाएगा. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चर्चा ये भी है कि वीरेंद्र राम 35 हजार की शर्ट भी सिर्फ एक ही बार पहनता था. फिर धुलवाने के झंझट में पड़ने के बजाय दूसरा खरीद लेता था।


कई राजनेताओं की  सांसे अटकी

उधर, सियासी गलियारे में हो रही चर्चा के मुताबिक वीरेंद्र राम की गिरफ्तारी के बाद कई राजनेताओं की सांसे अटकी है. खबर ये है कि वीरेंद्र राम ने अपने सियासी कनेक्शन का राज भी ईडी के सामने उगला है. ऐसे में कई राजनेताओं के फंसने की आशंका है. ईडी अब भी वीरेंद्र राम से पूछताछ कर रही है.  बुधवार को छापेमारी खत्म होने के बाद देर शाम ग्रामीण कार्य विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को हिरासत में लिया गया था.  लंबी पूछताछ के बाद अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और कोर्ट में पेश किया गया।

रांची से कुंदन कुमार की रिपोर्ट