Jharkhand: कल से शुरू होगा झारखंड विधानसभा का बजट सत्र, आज स्पीकर पार्टी विधायक दल के नेताओं के साथ करेंगे बैठक

Jharkhand: कल से शुरू होगा झारखंड विधानसभा का बजट सत्र, आज स्पीकर पार्टी विधायक दल के नेताओं के साथ करेंगे बैठक

RANCHI: झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू हो रहा है. जिसको लेकर क्रवार को झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो शुबजट सत्र को लेकर पार्टी विधायक दल के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम सहित पक्ष-विपक्ष के विधायक दल के नेता शामिल होंगे. जहां सत्र के सफल संचालन को लेकर बातें होगी. 


बता दें इस बैठक में स्पीकर पक्ष-विपक्ष से व्यवस्थित तरीके से सत्र संचालन के लिए सहयोग मांगेंगे. इसके बाद स्पीकर राज्य के आला अधिकारियों के साथ भी बैठक करेंगे. जहां विधानसभा की सुरक्षा से लेकर विभागीय प्रश्नों के जवाब को लेकर चर्चा होगी.  


विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू हो रहा है. आगामी 25 मार्च तक चलनेवाले सत्र में 17 कार्यदिवस होंगे. सत्र की शुरुआत 25 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ होगी. वर्ष 2022-23 का बजट राज्य सरकार के वित्त मंत्री डॉक्टर रामेश्वर उरांव 3 मार्च को पेश करेंगे. बजट के दौरान 4 दिन मुख्यमंत्री प्रश्नकाल होंगे. हर सोमवार को प्रश्नकाल के बाद आधे घंटे के लिए मुख्यमंत्री प्रश्नकाल निर्धारित होगा. इस दौरान विधायक सरकार के नीतिगत मामलों पर सीधे मुख्यमंत्री से सवाल कर पायेंगे.