झारखंड: इंटर और मैट्रिक परीक्षा के डेट में बदलाव, सरहूल जुलूस को लेकर हुआ फैसला

झारखंड: इंटर और मैट्रिक परीक्षा के डेट में बदलाव, सरहूल जुलूस को लेकर हुआ फैसला

RANCHI : इस समय की बड़ी खबर झारखंड के शिक्षा विभाग से निकल कर समाने आ रही है। जहां दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा की तारीख बदल दी गई है। यह निर्णय सरहूल में विशाल जुलूस होने के कारण लिया गया है।


दरअसल, झारखंड शिक्षा बोर्ड के तरफ से यह निर्णय लिया गया है कि राज्य के अंदर मैट्रिक और इंटर की परीक्षा डेट में बदलाव किया जाएगा। जैक के निर्णय के अनुसार राज्य में 24 मार्च को होने वाली मैट्रिक की परीक्षा 25 मार्च को लिया जाएगा। वहीं, 24 मार्च को होने वाली इंटर की परीक्षा 5 अप्रैल को आयोजित की जाएगी।


मालूम हो कि, झारखंड में मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 14 मार्च से शुरू होनेवाली है। 24 मार्च को सरहुल का त्योहार है। जैक बोर्ड ने इस दिन भी परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। इसको लेकर कई नेताओं और आदिवासी समुदाय के लोगों में विरोध और रोष देखने को मिल रहा था। इसके बाद अब यह निर्णय लिया गया है। 


आपको बताते चलें कि, झारखंड में मैट्रिक इंटर की परीक्षा 14 मार्च से शुरू हो रही है। झारखंड में 24 मार्च को गणित की परीक्षा तय है। इसे लेकर भाजपा सहित कई आदिवासियों संगठनों ने तिथि बदलने की मांग की थी। अब यह निर्णय लिया गया है।