झारखंड : ईडी ने प्रेम प्रकाश को किया गिरफ्तार, गलत तरीके से जमीन खरीद-बिक्री का मामला

झारखंड : ईडी ने प्रेम प्रकाश को किया गिरफ्तार, गलत तरीके से जमीन खरीद-बिक्री का मामला

RANCHI : जालसाजी कर जमीनखरीद बिक्री मामले में ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। ईडी की टीम ने प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया है।  इससे पहले उसे पीएमएलए के विशेष न्यायाधीश की अदालत में सशरीर पेश किया गया। न्यायालय ने उसे 11 अगस्त को दिन के 11 बजे कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था। न्यायालय ने यह आदेश, ईडी की ओर से उसे न्यायालय में पेश करने के लिए दायर किये गये प्रोडक्शन वारंट के आलोक में किया था। 


दरअसल, प्रेम प्रकाश अवैध खनन में मनी लाउंड्रिंग के आरोप में बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद है।  11 अगस्त को न्यायालय में पेश किये जाने के बाद जालसाजी कर जमीन की खरीद-बिक्री के मामले में अब ईडी ने उसे गिरफ्तार किया है। चेशायर होम रोड स्थित जमीन की खरीद-बिक्री के मामले में फिलहाल विष्णु अग्रवाल रिमांड पर हैं और उनका बयान दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। 


 ईडी ने चेशायर होम रोड स्थित जमीन की खरीद-बिक्री के मामले में जांच में प्रेम प्रकाश की संलिप्तता पायी थी। जांच में पाया गया था कि कोलकाता स्थित रजिस्ट्री कार्यालय में रखे गये दस्तावेज में जालसाजी कर गंगाधर राय को जमीन का मालिक बनाया गया था। इसके बाद उसके उत्तराधिकारी राजेश राय से पावर ऑफ अटॉर्नी लेकर जमीन पुनीत भार्गव को बेची गयी थी। पुनीत भार्गव ने जमीन खरीदने के बाद विष्णु अग्रवाल से बेच दी थी। जमीन की इस खरीद-बिक्री के मामले में प्रेम प्रकाश को 1.5 करोड़ रुपये मिले थे।