झारखंड: DIG Anish Gupta केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए हुए विरमित, CBI में देंगे योगदान

 झारखंड: DIG Anish Gupta केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए हुए विरमित, CBI में देंगे योगदान

RANCHI: रांची के DIG अनीश गुप्ता को राज्य सरकार ने वीरमित कर दिया है. अब वह भारत सरकार में CBI में योगदान देंगे अगले 5 साल तक आईपीएस अनीश गुप्ता केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आएंगे. वो 28 फरवरी तक रांची के डीआईजी के पद पर रहेंगे और वह 1 मार्च को दिल्ली चले जाएंगे. अनीश गुप्ता केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर पांच साल के लिए जा रहे हैं, वो सीबीआई में योगदान देने के लिए जा रहे हैं.


बता दें अनीश गुप्ता झारखंड में कई जिलों की कमान संभाल चुके हैं. अपने ईमानदार छवि के साथ IPS अनीश गुप्ता झारखंड की राजधानी रांची में SSP के पद पर सेवा दे चुके है. कोरोना के समय उन्होंने राजधानी में बेहद सराहनीय कार्य किये थे. आपको बता दे अनीश गुप्ता चाईबासा, हजारीबाग, खूंटी, रामगढ़ जैसे जिलों में बतौर पुलिस अधीक्षक कार्य कर चुके हैं. फिलहाल वो 28 तक रहेंगे डीआईजी के पद पर रहेंगे. अनीश गुप्ता 1 मार्च को सीबीआई में अपना योगदान देंगे.मालूम हो कि अनीश गुप्ता ने एक साल पहले ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के लिए आवेदन दिया था.


2 और IPS भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाएंगे. अनीश गुप्ता के बाद दो अन्य IPS अधिकारी भी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने की तैयारी में हैं. IG अभियान अमोल वी होमकर की केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने संबंधी प्रस्ताव को पुलिस मुख्यालय ने गृह विभाग को भेज दिया है. वहीं स्पेशल ब्रांच की एसपी शिवानी तिवारी भी सेंट्रल डेप्यूटेशन पर सीबीआई में जाएंगी.