झारखंड बजट सत्र का तीसरा दिन की कार्यवाही शुरू, जानें आज कौन-सा बजट पेश करेगी सरकार

झारखंड बजट सत्र का तीसरा दिन की कार्यवाही शुरू, जानें आज कौन-सा बजट पेश करेगी सरकार

RANCHI: झारखंड बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। बजट सत्र की कार्यवाही शुरु हो चुकी है। दूसरे दिन के तरह ही तीसरे दिन भी भाजपा के विधायकों ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया है। विपक्ष नियोजन नीति लागू करने की मांग कर रहे हैं। वहीं पूर्व शिक्षा मंत्री नीरा यादव, भाजपा के सचेतक बिरंची नारायण, समरीलाल सहित कई विधायकों ने हाथ में तख्ती बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही बीजेपी नेता हेमंत सोरेन सरकार पर राज्य के युवा से छल करने का आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच सदन में तासरे दिन की कार्यवाही शुरु हो गई है। 


बता दें कि, आज विधानसभा में सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। आज की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरु होगी साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर भी चर्चा की जाएगी। सदन की दो दिन की कार्यवाही पूरी हो चुकी है। पहले दिन सदन की कार्यवाही की शुरूआत राज्यपाल के संबोधन से शुरू की गई थी। लेकिन शोक प्रकास के बाद कार्यवाही को मंगलवार को 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। वहीं दूसरे दिन सदन की कार्यवाही तीखे नोक-झोक के बीच चलती रही। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों के विधायक प्रदर्शन करते दिखे। वहीं सदन के बाहर बीजेपी के विधायकों ने कई मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और हेमंत सरकार से इस्तीफे तक की मांग की। 


दरअसल, झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान दूसरे दिन सदन में जम कर हंगामा हुआ। बीजेपी विधायको ने विरोध प्रदर्शन किया। हेमंत सरकार पर कई तरह के आरोप लगाए। उनसे इस्तीफे की मांग की। विपक्ष के नेताओं ने कहा कि, हेमंत ना उनकी सुनते हैं और ना ही गुरुजी की सूनते हैं केवल अपने मन की करते हैं।  वहीं सत्ता पक्ष जेएमएम के विधायक लोबिन हेम्ब्रम भी स्थानीय नीति, नियोजन नीति समेत कई मुद्दों को लेकर अनोखे तोर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इन सब के साथ सदन के बाहर कांग्रेस के निलंबित विधायक इरफान अंसारी भी पोस्टर लकेर बैठे थे और प्रदर्शन कर रहे थे। 


बता दें कि, पहले दिन राज्यपाल में अपने अभिभाषण में सरकार की तारीफों की पोल बांध दी थी। उन्होंने हेमंत सरकार के द्वारा की गई कार्यों का उल्लेख किया। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच में जमकर बहस हुई। दोनों पक्षों के विधायक एक दूसरे को धमकी देते नजर आ रहे थे। इसी गरमा गर्मी में बजट सत्र का दूसरा दिन खत्म हुआ। जिसके बाद आज तीसरा दिन है।