झारखंड अग्निवीरों के लिए बड़ी खबर, ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई गई, जानिए डिटेल

झारखंड अग्निवीरों के लिए बड़ी खबर, ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई गई, जानिए डिटेल

RANCHI: झारखंड अग्निवीरों में शामिल होने वाले युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। जिन युवाओं ने किसी कारणवश अग्निवीर के प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भर पाए थे, उनके लिए काम की खबर है। झारखंड के सभी जिलों में भारतीय सेना में भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि को बढ़ा दी गई है। अब सेना में अग्निवीर बनने के लिए उत्सुक प्रतिभागी 20 मार्च तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। 

दरअसल, भारतीय थल सेना में वर्ष 2023-24 की भर्ती प्रक्रिया के लिए 16 फरवरी से ही फॉर्म भरे जा रहे है। इससे पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 15 मार्च तक तय की गई थी। जिसे बढ़ाकर अब 20 मार्च कर दिया गया है। वहीं 5 दिनों के अतिरिक्त समय मिलने से उन उम्मीदवारों को फायदा होगा, जो किसी कारण फॉर्म भरने से वंचित रह गए थे। उम्मीदवार इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट Joinindianarmy.Nic.In पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं।


बताते चलें कि, अग्निवीरों के लिए लिखित परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जानी है। वहीं लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले परीक्षार्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए कॉल लेटर भेजा जाएगा। मालूम हो कि अग्निवीर भर्ती के लिए पहले लिखित परीक्षा पास करनी होती है, उसके बाद ही शारीरिक दक्षता और मेडिकल पास अभ्यर्थियों को ट्रेनिंग के लिए भेजा जाता हैं।