झारखंड : ट्रेनिंग के दौरान ही CRPF के 2 जवानों को आया हार्टअटैक, इलाज के दौरान हुए शहीद

झारखंड : ट्रेनिंग के दौरान ही CRPF के 2 जवानों को आया हार्टअटैक, इलाज के दौरान हुए शहीद

RANCHI : झारखंड में ट्रेनिंग के दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए। इन दोनों जवानों ने पहले सीने में दर्द की शिकायत की, इसके बाद इनलोगों को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया। जहां इलाज के दौरान दोनों शहीद हो गए। शहीद जवानों की पहचान सीआरपीएफ 13 बटालियन के हवलदार प्रेम कुमार सिंह और बटालियन-7 के शंभूराम गौड़ के रूप में हुई है। प्रेम कुमार सिंह मणिपुर तो वहीं शंभूराम गौड़ बिहार के रहने वाले थे। 


दरअसल, हवलदार प्रेम कुमार सिंह और शंभूराम गौड़ ने ट्रेनिंग के दौरान सीने में तेज दर्द होने की शिकायत अपने अधिकारियों से की, उसके बाद इन दोनों को  जमशेदपुर के मेडिट्रीना हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां दो घंटे के अंतराल पर दोनों जवान लोग शहीद हो गए। फिलहाल इन सीआरपीएफ जवानों की अचानक मौत की वजह स्पष्ट नहीं है।  लेकिन लक्षणों के आधार पर दोनों की मौत हार्टअटैक से होने की आशंका व्यक्त की गई है। 


वहीं ,घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के मुसाबनी जोनल ट्रेनिंग सेंटर में जवान प्रेम कुमार सिंह और शंभूराम गौड़ ट्रेनिंग कर रहे थे तभी अचानक उनके सीने में दर्द उठा और बेहोश होकर गिर पड़े। साथियों ने आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान दोनों ने दम तोड़ दिया। 


इधर, इस घटना के बाद सीआरपीएफ के वरीय पदाधिकारियों ने दुख जताया है। अधिकारियों ने यह भी कहा कि घटना वाले दिन जवानों से कठिन शारीरिक मेहनत नहीं कराई गई थी। बताया जाता है कि, इन दोनों ने बानालोपा स्थित बटालियन-193 मुख्यालय से 275 जवानों में से 265 ने प्रशिक्षण लिया। प्रशिक्षण के पश्चात तकरीबन 10:30 बजे तक सभी जवान अपने-अपने बैरक में चले गए थे कि तभी दोनों जवानों को सीने में दर्द उठा।