झारखंड में जंगली हाथी का तांडव; 3 लोगों को कुचलकर मार डाला, दहशत का माहौल

झारखंड में जंगली हाथी का तांडव; 3 लोगों को कुचलकर मार डाला, दहशत का माहौल

HAZARIBAGH: झारखंड के हजारीबाग में हाथियों ने अपना तांडव शुरू कर दिया है. पहले तो ग्रामीण क्षेत्रों में ही इनका कहर था. लेकिन अब शहरों में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार बुधवार को झुंड से बिछड़े हाथी ने हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में आंतक फेलाया फिर दो अलग-अलग घटनाओं में दो किसानों समेत तीन लोगों को मार डाला. मृतक में एक  महिलाएं भी है. 


बता दे पहली  घटना बुधवार दोपहर खिरगांव में हुई जबकि दूसरी शाम को सिरसी में. हाथी के इस हमले में 2 महिलाएं घायल हो गई. जिनमें एक को रिम्स भेजा गया है जबकि दूसरी का स्थानीय हॉस्पिटल में एडमिट किया. 


इस घटना पर DFO सबा आलम ने बताया कि बुधवार सुबह करीब पांच बजे दोनों किसान पटवन कर रहे थे. इस बीच यह झुंड से बिछड़े हाथी की चपेट में आ गए. मरने वालों में खिरगांव के दामोदर साव और धनेश्वर साव शामिल हैं. दूसरी तरफ इसी जगह दो महिलाएं भी घायल हो गईं.  


हाथी का तांडव इतना था कि खिरगांव में दो लोगों की हत्या के बाद एक किसान के शव को घेरकर हाथी बैठ गया. इस कारण शव उठाने में लोगों को काफी परेशानी हुई. फिर हाथी खुद चला गया. घटना के बाद पूरे शहर में अफरातफरी मच गई थी. घटना के बाद कई लोग चतरा रोड में जमा हो गए. इस घटना के बाद ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही थी.