झारखंड : भू-धंसान से 5 घर हुए जमींदोज, इधर - उधर भटकने को मजबूर हुए ग्रामीण

झारखंड : भू-धंसान से 5 घर हुए जमींदोज, इधर - उधर भटकने को मजबूर हुए ग्रामीण

DHANBAD : झारखंड के धनबाद बीसीसीएल अग्नि प्रभावित क्षेत्रों में आए दिन भू-धंसान की घटनाएं हो रही है। एक बार फिर यहां तेज आवाज के साथ भयावह गोफ बना। इस गोफ में 5 घर जमींदोज हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इस घटना को लेकर आस - पास में भी भय का माहौल कायम हो गया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, जिले के सिजुआ जोगता थाना क्षेत्र के जोगता 11 नंबर हरिजन बस्ती का है। बताया जा रहा है कि बीते रविवार के अहले सुबह यहां तेज आवाज के साथ भयावह गोफ बना। इस गोफ में पांच घर जमींदोज हो गए। घर का सामान गोफ में समा गया है। गनीमत ये रही कि जब गोफ बनने की घटना हुई तब घर में कोई नहीं था।


बताया जा रहा है कि, गोफ से जहरीली गैस का लगातार रिसाव हो रहा है। गोफ के कारण आधा दर्जन से ज्यादा घर चपेट‌ में आए हैं। इनके घरों में दरारें आ गई है, जिसके बाद लोग घरों से सामान निकालने में जुटे हुए हैं। इस मामले में स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के बाद कोई बीसीसीएल अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। बीसीसीएल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से आए दिन इस तरह की घटना हो रही है। वहीं, लोगों के घर पूरी तरह से गोफ में समाने के बाद लोग बाहर भटकने के लिए मजबूर हैं।