शिक्षा मंत्री के नतीनी का स्कूल ने फीस जमा नहीं करने पर काटा नाम, खुद पहुंचे जमा करने

शिक्षा मंत्री के नतीनी का स्कूल ने फीस जमा नहीं करने पर काटा नाम, खुद पहुंचे जमा करने

RANCHI:  झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो प्राइवेट स्कूल के मनमानी पर कार्रवाई को लेकर बड़े दावे बयान देते हैं, लेकिन प्राइवेट स्कूल ने फीस नहीं देने उनकी ही नतीनी का नाम स्कूल से काट दिया है. नाम काटकर स्कूल ने सीधे शिक्षा मंत्री को ही चुनौती दे डाली है. 

फीस जमा नहीं करने पर की कार्रवाई

बताया जा रहा है कि चास डीपीएस ने शिक्षा मंत्री की नतीनी पढ़ाई करती हैं, लेकिन वह फीस जमा नहीं किए थे. जिसके बाद डीपीएस स्कूल ने कार्रवाई कर शिक्षा मंत्री को ही चुनौती दे डाली. 

फीस जमा करने पहुंचे शिक्षा मंत्री

नाम काटने की जब जानकारी हुई तो शिक्षा मंत्री खुद स्कूल पहुंचे और नतीनी का बकाया फीस जमा किया है. नाम काटने से भड़के शिक्षा मंत्री ने स्कूल प्रबंधन को नाम काटने पर फटकार लगाई है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान शिक्षा मंत्री स्कूलों को लेकर बड़े-बड़े निर्देश दे रहे थे. कभी कहते थे कि बस फीस नहीं लेना तो कभी कुछ बयान देते थे. यही नहीं मंत्री प्राइवेट स्कूल को छोड़ परिजनों को सरकारी स्कूल में पढ़ाने का सलाह देते थे, लेकिन वह खुद महंगे स्कूल में अपनी नतीनी को पढ़ा रहे थे. स्कूल ने नाम काटकर न सिर्फ उनके परिजनों को चुनौती दी है बल्कि उनके पद और विभाग को भी चुनौती दे डाली है. अब देखना है कि स्कूल के इस मनमाने व्यवहार पर मंत्री कुछ कार्रवाई करते हैं या सिर्फ बयानबाजी कर ही निकल लेंगे.