झंझारपुर में अमित शाह बोले-तेल और पानी की तरह है नीतीश-लालू का गठबंधन, इनकी सरकार रही तो घुसपैठियों से भर जायेगा बिहार

झंझारपुर में अमित शाह बोले-तेल और पानी की तरह है नीतीश-लालू का गठबंधन, इनकी सरकार रही तो घुसपैठियों से भर जायेगा बिहार

JHANJHARPUR: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मधुबनी के झंझारपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार और लालू यादव पर तीखा हमला बोला. अमित शाह ने कहा-नीतीश और लालू का गठबंधन, तेल और पानी की तरह है. तेल और पानी कभी एक नहीं हो सकते. हां, तेल पानी को गंदा जरूर कर देता है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार में जन्माष्टमी और रक्षाबंधन की छुट्टियां रद्द की जा रही हैं. सनातन धर्म के खिलाफ आपत्तिजनकर बयानबाजी हो रही है. अगर नीतीश लालू की सरकार बिहार में वापस लौटी तो सीमांचल का इलाका घुसपैठियों से भर जायेगा.


झंझारपुर में आज अमित शाह ने बड़ी जनसभा की. सभा में अमित शाह ने कहा कि बिहार में लालू-नीतीश के लोग रामचरित मानस का अपमान कर रहे हैं. ये जन्माष्टमी की छुट्टी रद्द कर देते हैं, रक्षाबंधन की छुट्टी रद्द कर देते हैं. इनका एक ही काम है, तुष्टिकरण करना. अमित शाह ने कहा-बिहार के लोगों याद रखना. अगर 2024 में नरेंद्र मोदी की सरकार नहीं बनी और 2025 में फिर से लालू-नीतीश की सरकार बनी तो बिहार का सीमांचल घुसपैठियों से भर जायेगा. क्या बिहार के लोग चाहते हैं कि उनके सीमांचल का क्षेत्र घुसपैठियों से भर जाये. 


अमित शाह ने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए लालू जी कुछ भी करने को तैयार हैं. बिहार में बालू माफिया, शराब माफिया औऱ गुंडों का राज हो गया है. इम बम बरामद हो रहे हैं, बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है, नीतीश कुमार चैन की नींद सो रहे हैं. 


लौट रहा है जंगलराज

अमित शाह ने कहा-मैं हर रोज बिहार के अखबार बारीकी से पढ़ रहा हूं. अखबारों में हत्या, लूट, बलात्कार जैसे अपराध की खबरें भरी होती हैं. नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव का स्वार्थी गठबंधन बिहार को फिर से जंगलराज में ले जा रहा है. आज हालत ये है कि लालू एक्टिव हो गये हैं और नीतीश जी इनएक्टिव हो गये हैं. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि बिहार कैसे चल रहा है.


नीतीश ने दरभंगा में एम्स नहीं बनने दिया

अमित शाह ने कहा कि देश में ऐसे बहुत कम राज्य हैं, जहां केंद्र सरकार ने दो एम्स खोलने की मंजूरी दी. बिहार में पटना में एम्स चल रहा है, इसके बाद दरभंगा में एम्स खोलने की मंजूरी दी गयी. लेकिन नीतीश कुमार ने दरभंगा एम्स के लिए 81 एकड़ जमीन देकर वापस ले ली. अगर जमीन वापस नहीं ली होती तो साढ़े 12 सौ करोड़ की लागत से एम्स बनकर काम कर रहा होता. नीतीश कुमार एक गड्ढे को देकर कह रहे हैं कि उसमें एम्स बनाओ. 


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट नरेंद्र मोदी सरकार ने बनाया. इश एय़रपोर्ट से 3 सालों में 16 लाख यात्री यात्रा कर चुके हैं. अब 40 करोड़ की लागत से टर्मिनल बिल्डिंग बन रहा है. 1 हजार करोड़ की लागत से इस एयरपोर्ट का विकास किया जायेगा. केंद्र सरकार ने रामायण सर्किट में सीतामढ़ी, बक्सर के साथ साथ दरभंगा को शामिल किया, जिसके मिथिला के इलाके का विकास हो रहा है. मिथिला के मखाने को जीआई टैग दिया. 5 लाख से ज्यादा मखाना किसानों को इससे फायदा होगा. सवा चार सौ करोड़ की लागत से दरभंगा और आस पास के स्टेशनों के विकास का काम नरेंद्र मोदी सरकार कर रही है. अमित शाह ने कहा कि कोसी महासेतु का काम अटल जी ने शुरू किया था लेकिन यूपीए सरकार ने उसे ठंढ़े बस्ते में डाल दिया था. नरेंद्र मोदी की सरकार ने कोसी महासेतु को पूरा किया. 


लालू-नीतीश में शर्म है तो जवाब दें

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि लालू यादव औऱ नीतीश कुमार में शर्म है तो वे इस सवाल का जवाब दें कि जब केंद्र में यूपीए की 10 तक सरकार थी तो बिहार को कितनी मदद मिली थी औऱ फिर नरेंद्र मोदी सरकार ने कितनी मदद की. अमित शाह ने कहा कि मनमोहन सिंह की जिस सरकार में लालू यादव मंत्री थे उस सरकार ने दस साल की बिहार को सिर्फ दो लाख करोड़ रूपये दिया था. नरेंद्र मोदी की सरकार ने 9 साल में 5 लाख 93 हजार करोड़ देने का काम किया है. नरेंद्र मोदी सरकार ने राजमार्गों के लिए 14 से 22 तक 72 हजार करोड़ दिया. 8 हजार करोड़ की लागत से 7 पुल बन रहे हैं. उन्होंने गंगा नदी पर बन रहे पुलों का जिक्र किया. 


भ्रष्टाचार का गठबंधन बनाया

अमित शाह ने कहा कि भाजपा की विरोधी पार्टियों ने अपने पुराने एलायंस को नया नाम दिया है. आखिरकार उन्होंने अपने एलायंस का नाम क्यों बदला. क्योंकि यूपीए ने 12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले किये. यूपीए की सरकार में ही लालू यादव ने ने लाखों करोड़ों का भ्रष्टाचार किया. भ्रष्टाचार के दाग के कारण यूपीए के नाम से नहीं आ सकते थे, इसलिए इंडी एलायस के नाम से आये हैं. 

अमित शाह ने कहा कि बिहार की समस्या का एकमात्र समाधान है, केंद्र और बिहार में भाजपा की सरकार. उन्होंने कहा कि लालू-नीतीश का मेल तेल और पानी के जैसा है. तेल और पानी एक नहीं हो सकते हैं. लेकिन तेल पानी को मैला कर देता है. ये गठबंधन नीतीश को भी डूबा देगा. 


राम मंदिर से उन्हें पेट दर्द हो रहा है

अमित शाह ने लोगों से पूछा कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिये था या नहीं. लेकिन सालों तक कांग्रेसियों और लालू-नीतीश जैसे लोगों ने राम मंदिर को रोक कर रखा था. देश की जनता ने जब नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया तब  राम मंदिर का काम पूरा होने पर है. अगले जनवरी में भव्य मंदिर में रामलला अपने जन्मभूमि में विराजमान होंगे. राम मंदिर के नाम से कांग्रेसियों और लालू-नीतीश के पेट में दर्द हो रहा है. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस औऱ नीतीश-लालू को कश्मीर में धारा 370 हटने से भी परेशानी हो रही है. लालू-नीतीश और कांग्रेस ने धारा 370 को बनाकर रखा था. नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटाकर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का अंग बना दिया. 


39 सीटों का रिकार्ड तोड़ेंगे

उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने 2014 में एनडीए को 40 में से 31 लोकसभा सीटें देकर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया था. 2019 में भी नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए 40 में से 39 सीटें दीं. 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए 39 सीटों का रिकार्ड भी तोड़ देगी. 


अमित शाह ने चंद्रयान के चंद्रमा पर लैंडिंग और दिल्ली में जी-20 की बैठक की खूब चर्चा की. उन्होंने कहा कि जब चंद्रयान चांद पर उतरा तो देश के लोगों का सीना गर्व से फूल गया. वहीं, दिल्ली में जी-20 की सफल बैठक ने देश के गरीब, युवा, किसान सब के लिए अनेक मौके खोलने का काम किया है. इससे भारत का आर्थिक विकास होगा. आज दुनिया के सारे देश भारत के साथ व्यापार करने को लालायित हैं. अब देश के लोगों को लग रहा है कि भारत दुनिया का नेतृत्व कर सकता है. अमित शाह ने कहा कि जी-20 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मधुबनी पेटिंग और नालंदा विश्वविद्यालय को विशेष महत्व दिया.