JDU विधानमंडल दल की बैठक शुरू, CM नीतीश की अध्यक्षता में बजट सत्र को लेकर बन रही रणनीति

JDU विधानमंडल दल की बैठक शुरू, CM नीतीश की अध्यक्षता में बजट सत्र को लेकर बन रही रणनीति

PATNA : बिहार विधानसभा के बजट सत्र को लेकर जदयू विधानमंडल दल की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में शुरू हो चुकी है. बैठक में बजट सत्र के दौरान सदन में जदयू के विधायकों की भूमिका से लेकर विपक्ष के हमलों से कैसे बचा जाए, साथ ही सरकार के काम काज को सदन के माध्यम से कैसे लोगों तक पहुंचाया जाय, इन गंभीर मुद्दे पर चर्चा हो रही है. आज की बैठक में पहली बार चुनाव जीत कर आये विधायक और पहली बार जो मंत्री बने हैं उन्हें भी विधानसभा की नियमवाली जानकारी दी जा रही है. 


बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री संजय झा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत तमाम नेता मौजूद रहे. 


आपको बता दें कि राज्यपाल फागू चौहान के अभिभाषण के साथ बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है. संयुक्त सदन को सेंट्रल हॉल में संबोधित करते हुए राज्यपाल फागू चौहान ने 40 मिनट तक के अभिभाषण किया. इस अभिभाषण के दौरान नीतीश सरकार की नीतियों और उसकी उपलब्धियों की चर्चा की गई. आज विधानसभा में सरकार की तरफ से आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट भी पेश की गई. राज्य के उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद ने सदन के सामने आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश की.