JDU-RJD का गठबंधन बेमेल: महागठबंधन में घमासान पर बोले मांझी- नीतीश सियासत के माहिर खिलाड़ी.. सही समय पर लेंगे फैसला

JDU-RJD का गठबंधन बेमेल: महागठबंधन में घमासान पर बोले मांझी- नीतीश सियासत के माहिर खिलाड़ी.. सही समय पर लेंगे फैसला

PATNA: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और उनके विभागीय अपर मुख्य सचिव केके पाठक के बीच ऐसा संग्राम छिड़ा कि बात महागठबंधन सरकार तक पहुंच गई। इस विवाद को लेकर आरजेडी और जेडीयू के नेता एक दूसरे पर लगातार आरोप लगा रहे हैं। लालू के करीबी नेता नीतीश कुमार के खिलाफ जहर उगल रहे हैं तो वहीं जेडीयू ने भी कह दिया है कि आरजेडी नेता सब्र का इम्तिहान न लें। इस सियासी घमासान के बीच दिल्ली पहुंचे पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने बड़ी बात कह दी है।


लालू-नीतीश का साथ छोड़ हाल ही में एनडीए गठबंधन में शामिल हुए हम के संरक्षक जीतन राम मांझी ने दिल्ली में कहा है कि नीतीश कुमार का पाला बदलना कोई नई बात नहीं है। जीतनराम मांझी ने कहा कि आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन पूरी तरह से बेमेल है और इस गठबंधन का बने रहना राज्य के हित में नहीं है। नीतीश कुमार सभी चीजों को अच्छी तरह से समझते हैं, वे कब क्या करेंगे कुछ नहीं कहा जा सकता है।


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं, देखना होगा कि वे कब और किस तरह से पाला बदलते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सही समय पर सही फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में जब एनडीए की सरकार थी तो बहुत अच्छा काम हो रहा था लेकिन जब महागठबंधन की सरकार बनी तो विकास की रफ्तार धीमी पड़ गई। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अगर एनडीए के साथ आ जाते हैं तो राज्य के हित में बहुत अच्छा रहेगा। 


बता दें कि बिहार की सियासत में इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि लालू प्रसाद अपने बेटे तेजस्वी यादव को सीएम बनाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार दबाव बना रहे हैं। नीतीश के विरोधी लगातार इसको लेकर दावा भी कर रहे हैं। कहा यह भी जा रहा है कि सीएम नीतीश के खिलाफ आरजेडी नेताओं की बयानबाजी से मुख्यमंत्री का लालू-तेजस्वी से मोह भंग होता जा रहा है और नीतीश एक बार फिर से पाला बदलने की तैयारी कर रहे हैं।