JDU में घमासान के आसार: उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान:-जेडीयू कमजोर होती जा रही है, इशारों में डिप्टी सीएम पद पर दावेदारी ठोंकी

JDU में घमासान के आसार: उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा बयान:-जेडीयू कमजोर होती जा रही है, इशारों में डिप्टी सीएम पद पर दावेदारी ठोंकी

PATNA: राजद के साथ गठबंधन के बाद तेजस्वी मय हो चुके बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुश्किलें बढती नजर आ रही है. जेडीयू में घमासान के संकेत साफ दिखने लगे हैं. पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने आज बड़ी बात कही. कुशवाहा ने कहा-मैं जेडीयू में इसलिए शामिल हुआ था कि पार्टी को बिहार में नंबर वन की पार्टी बनाना था. लेकिन मौजूदा परिस्थितियों में पार्टी और कमजोर होती जा रही है. इसका तत्काल इलाज करने की जरूरत है. उपेंद्र कुशवाहा ने इशारों में डिप्टी सीएम पद पर भी दावा ठोंक दिया है.


क्या बोले कुशवाहा

उपेंद्र कुशवाहा ने आज मीडिया से बात करते हुए कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद जब मैंने पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया था तो मकसद एक ही था. जेडीयू को नंबर वन की पार्टी बनाना. लेकिन आज मुझे दुख हो रहा है कि पार्टी लगातार कमजोर होती जा रही है. आज जो राजनीतिक परिस्थिति बन गयी है उसमें ये दिख रहा है कि पार्टी और कमजोर हो गयी है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बात की है. नीतीश कुमार को जल्द इस मामले में कदम उठाना होगा. 


उप मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी

उपेंद्र कुशवाहा ने आज इशारों में उप मुख्यमंत्री पद पर भी दावेदारी ठोंक दी. कुशवाहा ने कहा कि उनकी कोई व्यक्तिगत इच्छा किसी पद की नहीं है. लेकिन राजनीति में भजन करने के लिए नहीं आये हैं. कुशवाहा बोले- मैं जनता की सेवा करने के लिए राजनीति में आया हूं. ऐसे में ये कोशिश रहती है कि ऐसी जगह पर रहें कि लोगों की सेवा कर पायें और जनता की भावनाओं को पूरा कर पायें. कुशवाहा ने ये बातें तब कहीं जब उनसे ये सवाल पूछा गया कि क्या वे बिहार के डिप्टी सीएम बनने की इच्छा रखते हैं.


नीतीश के पाले में डाला गेंद

उपेंद्र कुशवाहा ने संकेतों में ही सही, नीतीश कुमार को कठघरे में खड़ा कर दिया. उन्होंने कहा कि किसी को डिप्टी सीएम बनाने का फैसला लेने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को करना है. कुशवाहा बोले-मैं समझता हूं कि नीतीश कुमार सही समय पर सही निर्णय लेंगे. जब ये सवाल पूछा गया कि क्या उन्हें डिप्टी सीएम बनाने में देर कर दी गयी तक कुशवाहा ने कहा कि जीवन में जब जागो तभी सवेरा होता है. ऐसा नहीं है कि किसी पद को लेकर देर हो गयी है. उन्होंने कहा है कि वे इसका फैसला नीतीश कुमार पर छोड़ दे रहे हैं. इस पर कोई बहस नहीं होनी चाहिये.