JDU के पोस्टर पर RJD का वार, कहा- नीतीश ने लालू के 'राम राज' को बना दिया 'रावण राज'

JDU के पोस्टर पर RJD का वार, कहा- नीतीश ने लालू के 'राम राज' को बना दिया 'रावण राज'

PATNA : जेडीयू के पोस्टर पर अब बिहार की सियायत गरमा गयी है। आरजेडी ने जेडीयू को पोस्टर पर तीखा हमला बोला है। वहीं जेडीयू ने आरजेडी के वार पर पलटवार किया है। पोस्टर के जरिए जेडीयू ने 15 साल बनाम 15 साल की राजनीति छेड़ दी है।


आरजेडी विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा कि जनता है सब जानती है, नीतीश के राज में जनता खुद को सुरक्षित नहीं महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि लालू राज में आम जनता असुरक्षित महसूस नहीं करती थी। उन्होनें कहा कि लालू राज में भी घटनाएं होती थी लेकिन आज तो पूरा माहौल ही चौपट हो गया है। उन्होंने कहा कि रामराज ने भी घटना होती थी परंतु जिस तरह से नीतीश राज में क्राइम के ग्राफ बढ़ गया है नीतीश के राज में जात पात और रावण राज जैसा माहौल कायम हो गया है। उन्होनें चैलेंज देते हुए कहा कि जो भी डेट फिक्स करना है कर लें पटना के गांधी मैदान में 15 साल बनाम 15 साल का जवाब आरजेडी देने को तैयार है।


वहीं आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि जदयू बेहायापन और निर्लज्जता की सारी सीमायें तोड़ रही है। उन्होनें कहा कि जनता के बीच जो लोग मुंह दिखाने के काबिल नहीं हैं वे पोस्टर के माध्यम से अपने कुकृत्यों से ध्यान भटकाने  का घटिया प्रदर्शन कर रहे हैं। केवल विज्ञापन और प्रोपगंडा के बल पर किये गये कागजी विकास की असलियत बिहार की जनता समझ चुकी है। और यही वजह है कि मंत्रियों को हर जगह जनता के भारी प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है । एनडीए नेताओं को  जनता के सवालों का सामना करने का साहस नहीं है तो पोस्टर निकालकर खींझ उतार रहे हैं।


आरजेडी के नेताओं के बयान पर पलटवार करते हुए जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने कहा कि आरजेडी जो ओपन चैलेंज कर रही है पहले खुद को यह बताना चाहिए कि जब असेंबली में जवाब देने का समय आता है तब तो बिहार के नेता प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव कहा गायब रहते हैं हिम्मत नहीं है एसेंबली फेस करने का । उन्होनें कहा कि जो पोस्टर लगाए गए हैं वह जदयू के कार्यकर्ताओं ने उत्साह में लगाएं है नीतीश कुमार और हम काम में विश्वास करते हैं बिहार की जनता तय करती है किसको बिहार की गद्दी पर बैठना है और किसे नहीं।


बता दें कि जेडीयू ने पोस्टर के जरिए आरजेडी के 15 साल के शासनकाल की याद दिलाते हुए उसका हिसाब-किताब मांगा। पोस्टर में एक तरफ लालू-राबड़ी को बात करते हुए दिखाया गया है और पीछे में लालटेन की लौ दिख रही है। साथ ही पोस्टर में गोली-बंदूक और खून खराबे का चित्रण किया गया है यानि पोस्टर के जरिए जंगल राज की याद दिलाने की कोशिश की गयी है जिसका जिक्र नीतीश की सत्ता बिहार में आने के बाद से लगातार किया जा रहा है। वहीं पोस्टर में दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार हाथ जोड़े बिहार में पिछले 15 साल के कथित सुशासन का हवाला देते हुए दिख रहे हैं। तस्वीरों के जरिए इन पन्द्रह सालों में बिहार में किस तरह सड़कें बनी और विकास के काम हुए सबका हवाला दिया गया है।