बिहार चुनाव : JDU कोटे के 14 मंत्रियों समेत दो दर्जन से ज्यादा दिग्गजों की किस्मत का फैसला आज

बिहार चुनाव : JDU कोटे के 14 मंत्रियों समेत दो दर्जन से ज्यादा दिग्गजों की किस्मत का फैसला आज

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आ जाएंगे और इसके साथ ही जनता दल यूनाइटेड की तरफ से चुनावी मैदान में उतरे दो दर्जन से ज्यादा दिग्गजों की किस्मत का फैसला भी हो जाएगा। नीतीश कैबिनेट में शामिल जदयू कोटे के 14 मंत्रियों के साथ-साथ अन्य बड़े शहरों की किस्मत ईवीएम में बंद है और जनादेश आने के बाद इनकी हार और जीत का फैसला हो जाएगा। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी समेत कई पूर्व मंत्रियों और बाहुबली छवि के नेताओं की साख भी दांव पर लगी हुई है। 


जेडीयू कोटे के जिन मंत्रियों ने विधानसभा चुनाव लड़ा और उनकी किस्मत का फैसला आज होना है उनमें मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, कृष्ण नंदन वर्मा, नरेंद्र नारायण यादव, जय कुमार सिंह, शैलेश कुमार, रामसेवक सिंह, संतोष निराला, खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद, बीमा भारती, लक्ष्मेश्वर राय, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, रमेश ऋषि देव शामिल हैं। जबकि पूर्व मंत्रियों में रंजू गीता, हरिनारायण सिंह, मंजू वर्मा, दामोदर रावत, लेसी सिंह का नाम प्रमुख है। लालू यादव के समधी चंद्रिका राय की किस्मत पर भी आज ही फैसला होगा वह परसा से चुनाव लड़ रहे हैं। 


इसके अलावे जेडीयू के जिन अन्य उम्मीदवारों पर सबकी नजरें टिकी होंगी उनमें धूमल सिंह की पत्नी सीता देवी, पूर्व मंत्री कपिलदेव कामत की बहू मीना कामत, पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के बेटे फराज फातमी, बीपी मंडल के पोते निखिल मंडल के साथ-साथ हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के बेटे कौशल किशोर और राम लखन सिंह यादव के पुत्र जयवर्धन यादव की किस्मत का भी फैसला होना है।