JDU के 12 सवालों का अमित शाह ने दिया 26 जवाब, मुश्किलों में फंस गए CM नीतीश; राहुल गांधी को लेकर कही दी ये बातें

JDU के 12 सवालों का अमित शाह ने दिया 26 जवाब, मुश्किलों में फंस गए CM नीतीश; राहुल गांधी को लेकर कही दी ये बातें

PATNA : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल बिहार दौरे पर आए हुए थे। उनके आगमन से पहले जेडीयू ने 12 सवाल पूछे थे। जिसका जेडीयू नेता और गृह मंत्री ने 26 जवाब दिया है। अब जेडीयू के सवाल और अमित शाह के जवाब को लेकर बिहार की सियासत काफी गर्म हो गई है। एक तरफ नीतीश कुमार की पार्टी केंद्र पर यह आरोप लगा रही है कि उन्हें कोई मदद नहीं दिया जा रहा है तो अमित शाह अपने ही अंदाज में यह बता दिया कि केंद्र कितनी मदद कर रही है। 


दरअसल, अमित शाह के आगमन से पहले जेडीयू के तरफ से 12 सवालों पूछे गए थे। जिसमें अमित शाह से सवाल किया गया था कि- 1) वन नेशन वन टैरिफ क्यों लागू नहीं कर रही केंद्र सरकार? 2) हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार कब मिलेगा? 3) बिहार को विशेष पैकेज, पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा कब मिलेगा? 4) किसानों की आय कब होगी दोगुनी? 5) किसानों से अधिक कॉरपोरेट व्यापारियों को इतनी कर्ज माफी क्यों? 6) दूसरी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं के अपराध पर बीजेपी चुप क्यों हो जाती है? 7) बीजेपी नेताओं के खिलाफ सीबीआई और ईडी का केस दर्ज क्यों नहीं होता? 8) प्रधानमंत्री बिहारियों को इतनी हीन भावना से क्यों देखते हैं? 9) सम्राट अशोक की जयंती पर नीतीश सरकार ने राजकीय अवकाश का एलान किया. केंद्र सरकार ने ऐसा क्यों नहीं किया? 10) पूर्णिया हवाई अड्डे की शुरुआत के वादे का क्या हुआ? 11) बाबू जगजीवन राम छात्रावास योजना के तहत वंचित वर्ग के छात्रों को दूर क्यों रखा जा रहा है? 12) सेना बहाली में 25 फीसद अग्निवीर रिटायरमेंट के बाद सेना में जाएंगे लेकिन बचे हुए 75 फीसद अग्निवीरों का क्या होगा? अनुकंपा का लाभ आखिर उन्हें क्यों नहीं?


वहीं, अब इन सवालों का जवाब देते हुए कहा कि - 1.किसी सरकार ने किसान के खाते में 6 हजार रुपए किसी दल ने देने का काम नहीं किया। 2. मोदी सरकार ने 18 हजार करोड़ रुपए किसानों के खाते में डालने का काम किया।3. नरेंद्र मोदी ने इन 9 सालों के अंदर देश को सुरक्षित करने का काम किया है।4. मोदी जी ने 9 साल के भीतर देश को विकसित करने का काम किया है। 5.इनमें मुंगेर से बेगूसराय तक रेल सड़क को डबल करने का काम हो या फिर पुल के निर्माण का काम नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही किया। 5.नरेंद्र मोदी ने समग्र देश को ढेर सारे इंफ्रास्ट्रक्चर के काम किए हैं। 6.बिहार को विकास कार्यों से मोदी सरकार ने पाट दिया है। 7.इसके साथ रोडवेज के लिए 3 लाख करोड़ के 13 ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे नरेंद्र मोदी ने दिए हैं। 8.मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित करने का काम मोदी जी की सरकार ने किया।


 9. मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम भी नरेंद्र मोदी ने ही किया। 10.मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ रुपये भारतमाला योजना के तहत दिया। 11. 28 हजार करोड़ रुपये बिहार और झारखंड एक्सप्रेसवे के लिए दिया। 12. 6 हजार 800 करोड़ रुपये की लागत से गंगा पर पुल की मंजूरी दी। 13. केंद्र की भाजपा सरकार ने बिहार में 3 हजार 400 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग की परियोजनाएं लागू कीं। 14. 230 किलोमीटर लंबा असम-दरभंगा एक्सप्रेसवे का काम शुरू हुआ। 15.मोदी ने बिहार में अलग-अलग योजना में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 175 करोड़ की लागत से सड़क बनाईं। 16. रेलवे में 13 हजार 400 करोड़ से पटना में मेट्रो का काम शुरू किया। 17.मुंगेर से बेगूसराय तक रेल सड़क को डबल किया, पुल का काम किया, 18.मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित किया 19.मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया 20.रोडवेज के लिए 3 लाख करोड़ के 13 ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे नरेंद्र मोदी ने दिया 21.45 हजार करोड़ भारतमाला के तहत दिया  22. शिवहर में केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्दायल, डिग्री कॉलेज, 24.झंझारपुर में मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेज 25. बक्सर में इंजीनियरिंग कॉलेज 26.कोसी नदी पर 130 मेगावाट की जल विद्युत परियोजना ।


इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को लखीसराय में कहा कि कांग्रेस 20 साल से राहुल बाबा की लॉन्चिंग कर रही है। इस बार भी पटना से कांग्रेस ने राहुल की विफल लॉन्चिंग की है। आपको 20 बार से फेल राहुल बाबा चाहिए या नरेंद्र मोदी। नीतीश कुमार सीएम बने रहना चाहते हैं, उन्हें पीएम नहीं बनना है जिन्होंने विश्वासघात किया है। भ्रष्टाचारियों के साथ बैठे हैं, उन्हें सबसे पहले दंड देने का काम मुंगेर लोकसभा और लखीसराय से करनी है। अमित शाह ने अपनी 27 मिनट के भाषण में 8 बार नीतीश कुमार का नाम लिया।