JDU और BJP विधानमंडल दल की बैठक आज, बजट सत्र में रणनीति को लेकर कांग्रेस की भी आज बैठक

JDU और BJP विधानमंडल दल की बैठक आज, बजट सत्र में रणनीति को लेकर कांग्रेस की भी आज बैठक

PATNA : आज से शुरू हो रहे बिहार विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने विधानमंडल दल की बैठक बुलाने का सिलसिला शुरू कर दिया है. आज जनता दल यूनाइटेड, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस विधानमंडल दल की अलग-अलग बैठक होगी. इस बैठक में सत्र के दौरान उनकी पार्टी की क्या रणनीति हो इसके ऊपर चर्चा होगी.


जनता दल यूनाइटेड विधानमंडल दल की बैठक आज शाम 3:00 बजे से बुलाई गई है. इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. बैठक में बजट सत्र के दौरान सत्तापक्ष की रणनीति सरकार के कामकाज के दौरान सदन में सदस्यों की उपस्थिति समेत अन्य मसलों पर चर्चा होगी.


उधर भारतीय जनता पार्टी विधानमंडल दल की बैठक के भी आज शाम 4:00 बजे बुलाई गई है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बैठक का आयोजन होगा. बैठक में पार्टी के तमाम विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे. पार्टी की तरफ से दोनों डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. बजट सत्र के दौरान बीजेपी की रणनीति क्या हो, सत्ता पक्ष के कार्य सूची को कैसे सदन में अच्छे तरीके से संचालित किया जाए और विपक्ष को कैसे हर मुद्दे पर जवाब दिया जाए इसे लेकर बैठक में रणनीति बनेगी.


आज शाम 7:00 बजे कांग्रेस विधानमंडल दल की भी बैठक बुलाई गई है. इस बैठक की अध्यक्षता विधायक दल के नेता अजीत शर्मा करेंगे. बैठक में बजट सत्र के दौरान सत्तापक्ष को घेरने की रणनीति बनाई जाएगी. बिहार में कानून व्यवस्था पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों, कोरोना टेस्टिंग में आई गड़बड़ी के साथ-साथ अन्य मसलों पर कांग्रेस से महागठबंधन में शामिल बाकी विपक्षी दलों के साथ मिलकर कैसे काम करें, सदन में सरकार को कैसे खेला जाए, इसे लेकर कांग्रेस विधानमंडल दल की बैठक में चर्चा होगी.