जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जेडीयू बोली..न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा, फैसला बिहार के हित में आएगा

जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जेडीयू बोली..न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा, फैसला बिहार के हित में आएगा

PATNA: बिहार में जातीय गणना पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी। पटना हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने संबंधी याचिका पर सुनवाई होगी। बता दें कि पटना हाईकोर्ट ने 01 अगस्त को जातिगत गणना को चुनौती देने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि सरकार चाहे तो गणना करा सकती है। वही पटना हाईकोर्ट के इस फैसले के कुछ घंटे बाद सरकार की तरफ से जातीय गणना को लेकर आदेश भी निर्गत कर दिया गया। 


जनता दल यूनाईटेड के प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा है कि भाजपा के लोगों ने हमेशा इस बात का ढोंग किया है वे लोग बिहार में जातीय गणना के समर्थन में है। जबकि वास्तविकता यह है कि 'यूथ फॉर इक्वलिटी' संस्था के माध्यम से इन लोगों ने सुनियोजित साजिश के तहत पटना हाईकोर्ट में जातीय गणना के खिलाफ याचिका दायर की। लेकिन न्याय की जीत हुई। बिहार के सरकार हित में बिहार के लोगों के हित में फैसला आया। जिसके बाद जातीय गणना का काम प्रारंभ भी हो चुका है। 


इसे बीजेपी की साजिश करार देते हुए जेडीयू नेता अभिषेक झा ने कहा कि अब इन लोगों की कोशिश होगी कि कैसे सुनियोजित तरीके से साजिश रची जाए और जातीय गणना के काम को रोका जाए। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर आज फिर से सुनवाई होगी। अभिषेक झा ने कहा कि हमें न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है। सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से भी फैसला बिहार के हित में आएगा।