सड़कें सूनी, बाजार बंद लेकिन खुली रही शराब की दुकानें, जनता कर्फ्यू का ऐसा भी नजारा

सड़कें सूनी, बाजार बंद लेकिन खुली रही शराब की दुकानें, जनता कर्फ्यू का ऐसा भी नजारा

DELHI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर रविवार को पूरे देश ने जनता कर्फ्यू का पालन कर कोरोना से लड़ने का जज्बा दिखाया. लेकिन हरियाणा में कुछ अलग भी नजारा दिखा. सड़कें सूनी थीं, बाजार बंद थे, मंदिरों के पट भी नहीं खुले थे लेकिन शराब के ठेकों के शटर पूरे दिन उठे रहे. 


खुली रही शराब की दुकानें

हरियाणा सरकार ने शराब की दुकानों को लेकर कोई खास निर्देश जारी नहीं किया है. शराब का ठेका चलाने वालों ने इसका लाभ उठाया. जनता कर्फ्यू के दौरान भी शराब की दुकानें खुली रहीं. हमारी टीम ने हरियाणा के कई इलाकों का दौरा किया. इस खबर के साथ लगी तस्वीर तीन अलग अलग जगहों की हैं. हरियाणा के पानीपत, रेवाड़ी और यमुना नगर की तीन शराब दुकानों की ये तस्वीर है जो रविवार के दिन में ली गयीं. बाजार सूना था लेकिन शराब की दुकानें खुली रहीं. 

ये दीगर बात है कि पूरे दिन इन शराब की दुकानों पर इक्का-दुक्का खरीददार ही नजर आये. शाम ढ़लने के बाद खऱीददारों की भीड़ शराब दुकानों पर उमड़ पड़ी. सिर्फ पानीनत, रेवाड़ी या यमुना नगर ही नहीं बल्कि गुरूग्राम के कई इलाकों में भी शराब की दुकानें खुली रहने की खबर है. 

दिल्ली में बंद होगी शराब की दुकानें

उधर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने रविवार को पूरे दिल्ली में लॉक डाउन का एलान किया. सरकारी आदेश के मुताबिक सिर्फ जरूरी सामानों की दुकानें ही खुली रहेंगी. शराब को जरूरी सामानों की सूची में शामिल नहीं किया गया है. लिहाजा दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.


छत्तीसगढ में मुख्यमंत्री को शराब दुकान बंद करने का आदेश देना पडा

उधर छत्तीसगढ में लॉक डाउन के बावजूद शराब की दुकानें खुली थीं. शनिवार को छत्तीसगढ के एक निवासी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताया कि शराब की दुकानों पर बहुत भीड़ हो रही है. ऐसे में शराब दुकानों को भी बंद कराया जाना चाहिये. इसके बाद मुख्यमंत्री को खास तौर पर शराब दुकानें बंद करने का आदेश देना पड़ा.