जंगली हाथी का आतंक: घर की दीवार तोड़कर चट किया 10 बोरा अनाज, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

जंगली हाथी का आतंक: घर की दीवार तोड़कर चट किया 10 बोरा अनाज, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

GUMLA: झारखंड के ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथियों का उत्पात जारी है. आए दिन हाथी गांव में घुस जाते हैं और उत्पात मचाते हैं. जिससे ग्रामीणों को भारी नुकसान उठाना पड़ता है. ताजा मामला गुमला जिले के डुमरी थाना क्षेत्र का है. जहां जंगली हाथी ने घर की दीवार तोड़ दी. और अंदर घूस 10 बोरा अनाज चट कर लिया. वही पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.


 बताया जा रहा है शंखसरडीह ग्राम निवासी विजय सिंह के घर की दीवार को एक जंगली हाथी ने रात में ध्वस्त कर दिया. जहां रखे 10 बोरा धान को हादी ने खा कर बर्बाद कर दिया. इस बारे में पीड़ित परिवार ने बताया कि हाथी के हमले में उनलोगों को लगभग 50 हजार रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. विजय सिंह ने बताया कि रात के लगभग तीन बजे के आसपास हाथी आया था. हाथी ने वहां पहुंचकर घर की दीवार को धक्का मारा. उस वक्त उस कमरे में मेरा बेटा सो रहा था, जो वहां से भाग कर हमें इस बार की जानकारी दी. 


जब तक हमलोग कुछ सोचते समझते तबतक हाथी ने दीवार को दो तीन जगह गिरा दिया था. इसके बाद हठी ने खिड़की के ग्रिल को तोड़कर 10 बोरा धान को बाहर निकाल कर खाकर बर्बाद कर दिया. विजय सिंह ने बताया कि दीवार गिरने से पहले उनका बेटा वहां से भाग गया था. जिससे वह बाल बाल बच गया. वही ग्रामीणों द्वारा हो हल्ला मचाने पर हाथी भाग गया. पीड़ित परिवार ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है.